September 12, 2024

पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने जिला विशेष शाखा में कार्यरत अधिकारियों-कर्मचारियों की ली मीटिंग

कोरबा 17 अगस्त। पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल द्वारा 16 अगस्त 2021 को पुलिस अधीक्षक कार्यालय के कान्फ्रेस हॉल में जिला विशेष शाखा के अधिकारियों-कर्मचारियों की मीटिंग ली गई। मुख्य रूप से जिले के धनी आबादी वाले शहरी क्षेत्रों में हार्ड पुलिसिंग करने के लिए निर्देश दिए गए एवं जिले के सरहदी ग्रामीण व आदिवासी बाहुल्य क्षेत्रों में सॉफ्ट पुलिसिंग करने के दिए निर्देश। जिला विशेष शाखा के अधिकारियों-कर्मचारियों को आ.सूचना तंत्र को और अधिक सक्रिय करने के दिए निर्देश।

पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल पुलिस अधीक्षक कोरबा के रूप में पदस्थ होने बाद से लगातार पुलिसिंग को चुस्त दुरुस्त बनाने एवम पुलिस जनता सम्बन्धो में मजबूत बनाने के लिए लगातार प्रयासरत है एवं प्रतिदिन नए प्रयोग कर रहे हैं। पुलिस अधीक्षक ने महसूस किया कि अपराध घटित होने के पश्चात घटना स्थल तक पँहुचने का रेस्पॉन्स टाइम जितना कम हो मामले में सफलता मिलने की संम्भावना उतनी अधिक होती है! इसके मद्देनजर पुलिस अधीक्षक ने जिला विशेष शाखा की आ.सूचना तंत्र को मजबूत करने के निर्देश एवं आ.सूचना तंत्र को मजबूती प्रदान करने के लिए और बल दिया जावेगा।

मीटिंग मे पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिले में पासपोर्ट-चरित्र सत्यापन को लेकर जिला विशेष शाखा में आने वाले फरियादियों से शालीन व्यवहार किया जाए, उनकी समस्याओं का समाधान यथाशीघ्र किया जाए। एक ही कार्य के लिए बार-बार न बुलाए जाने के निर्देश दिए गए। तथा जवाबदेही एवं निष्ठा के साथ कार्य करने की सलाह दी गई।

Spread the word