July 15, 2024

एबीवीटीपीएस के विद्युत कर्मियों ने उत्साह से मनाया 75वां स्वतंत्रता दिवस

राज्य स्तर पर अधीक्षण अभियंता कैलाष कुमार एवं सहायक अभिंयता वंदना ठाकुर और 28 अधिकारी-कर्मचारी स्थानीय स्तर पर सम्मानित
कोरबा 17 अगस्त। अटल बिहारी ताप विद्युत गृह के संयंत्र परिसर में हुए स्वतंत्रता दिवस समारोह में मुख्य अभियंता श्री एचएन कोसरिया ने देश के बलिदानी सपूतों को नमन करते हुए ध्वजारोहण किया। समारोह में मुख्य अभियंता ने कहा कि इस स्वतंत्रता दिवस पर हम सबका यह समवेत प्रयास होना चाहिए कि देश को विकास के पथ पर और आगे ले जाने के लिए, हम अपनी क्षमता के अनुसार अधिकतम योगदान दें।

स्वतंत्रता दिवस समारोह में अतिरिक्त मुख्य अभियंता सर्वश्री रजनीश जांगड़े, आलोक लकरा, रामजी सिंह, अब्दुल समद और वरिष्ठ मुख्य रसायनज्ञ आरके तिवारी, आकृति महिला मंडल की अध्यक्ष श्रीमती शशि कोसरिया एवं महिला मंडल की पदाधिकारी समेत अधिकारी-कर्मचारी मास्क पहनकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए उपस्थित रहे। समारोह का संचालन कल्याण अधिकारी आरएस टेकाम द्वारा किया गया। समारोह में मुख्य अभियंता ने कहा कि पिछले वित्तीय वर्ष 2020-21 के मुकाबले चालू वित्तीय वर्ष 2021-22 में विद्युत संयंत्र का पीएलएफ 3.69 प्रतिशत बढ़कर 57.45 प्रतिशत हुआ है। पिछले वित्तीय वर्ष 2020-21 में विद्युत संयंत्र का पीएलएफ 53.76 प्रतिशत था। इसके अलावा विशिष्ट तेल खपत में भी कमी दर्ज की गई है। इस वर्ष विशिष्ट तेल खपत 0.33 मिलीलीटर प्रति किलोवॉट अवर रहा जबकि पिछले वित्तीय वर्ष में 0.6 मिलीलीटर प्रति किलोवाट अवर था। इसके लिए संचालन एवं संधारण विभाग के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी बधाई के पात्र हैं। मुख्य अभियंता ने बताया कि केवल हमारे विद्युत संयंत्र में ट्रांसफार्फर आयल में घुलित गैस को देखने की सुविधा प्राप्त हुई है। इसके लिए उन्होंने केमिकल विंग को बधाई प्रेषित की है।

मुख्य अभियंता श्री कोसरिया ने कहा कि देश कोविड-19 संक्रामक वैश्विक महामारी से जूझ रहा था। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान मात्र सात दिनों में जूनियर क्लब को 100 बिस्तर के कोविड अस्पताल में तब्दील किया गया है। इसमें सिविल विभाग, इलेक्ट्रिकल एवं चिकित्सा विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों का अहम योगदान रहा है। इसके लिए उन्हें विशेष रूप से बधाई प्रेषित करता हूं। पॉवर कंपनीज स्तर पर आयोजित नारा प्रतियोगिता ’कोविड के दौर में बिजली’ में निज सचिव अजय कुमार साहू ने हिंदी वर्ग में द्वितीय स्थान प्राप्त किया है। उनकी सफलता के लिए उन्हें हार्दिक बधाई प्रेषित करता हूं। उत्तम कार्य निष्पादन के लिए राज्य स्तर पर अधीक्षण अभियंता कैलाश कुमार ध्रुव एवं सहायक अभियंता वंदना ठाकुर को पदक, प्रशस्ति चिह्न एवं 10 हजार रूपए नकद से मुख्य अभियंता के हाथों पुरस्कृत किया गया। जबकि 28 अधिकारियों एवं कर्मचारियों को स्थानीय स्तर पर अतिथियों के हाथों संयंत्र परिसर में सम्मानित किया गया। कोरोनाकाल में तीन शिफ्ट में ड्यूटी करने वाले 36 अभियंताओं एवं सुरक्षाकर्मियों का सम्मान किया गया। समारोह में कार्यपालन अभियंता संदीप भगत, निज सहायक एस.दास और भृत्य जयकृपाल यादव द्वारा देशप्रेम से ओत-प्रोत गीत की प्रस्तुति दी गई।

Spread the word