September 19, 2024

प्रसूता-नवजात की मौतः पीएम करने नहीं पहुंचे डॉक्टर, मामले में डॉक्टर को नोटिस जारी

कोरबा 17 अगस्त। दीपका के सरकारी अस्पातल से गंभीर हालत में रेफर किए गए प्रसूता-नवजात की मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल पहुंचने पर मौत हो चुकी थी। मामला नवविवाहिता का होने से पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शव भेजे, लेकिन पुरुष डॉक्टर के समय पर नहीं पहुंचने से पीएम अटका रहा। अब डीन ने डॉक्टर को नोटिस भेजने की बात कही है।

दीपका निवासी निरंजन सवाई गेवरा प्रोजेक्ट के एसएमएस कंपनी में सुपरवाइजर हैं। उनकी नवविवाहिता पत्नी नमिता गर्भवती थी, जिसे दीपका सीएचसी में प्रसव के लिए भर्ती कराया था, जहां सोमवार को सफल प्रसव हुआ। बाद में प्रसूता और नवजात की तबियत बिगड़ गई। दीपका अस्पताल से इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल रेफर कर दिया। मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल पहुंचने पर उनकी मौत हो गई। मामला नवविवाहिता की मौत का होने पर अस्पताल चौकी पुलिस को सूचना दी, जहां मर्ग कायम कर पोस्टमार्टम करने की सूचना हॉस्पिटल में दी।
शव को पोस्टमार्टम के लिए मरच्यूरी भेजा गया। दो डॉक्टर की टीम को पोस्टमार्टम करना था, जिसमें डॉ. ज्योति साहू तो पहुंचीं, लेकिन डॉ.आरके दिव्य नहीं पहुंचे। कई घंटे होने के बाद भी डॉक्टर नहीं पहुंचे तो परेशान होकर परिजन ने हंगामा किया। इस संबंध मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के डीन डॉ.वाय डी बडगईया के मुताबिक पोस्टमार्टम के लिए डॉक्टर की लापरवाही की जानकारी मिली है। मामले में डॉक्टर को नोटिस जारी किया जा रहा है।

Spread the word