September 19, 2024

रेल संघर्ष समिति का प्रयासः बंद रही स्टेशन की सेंकेंड इंट्री हुई शुरु

कोरबा 18 अगस्त। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के अंतर्गत आने वाले मॉडल स्टेशन कोरबा में सुविधाओं के विस्तार के अंतर्गत पूर्व सांसद डॉ.बंशीलाल महतो के कार्यकाल में तैयार की गई सेकेंड इंट्री को अब फिर से शुरू कर दिया गया है। उद्घाटन के बाद कुछ दिन तक इसका उपयोग हो सका और फिर यह बेमतलब हो गई थी। लगातार बन रहे दबाव के बाद रेलवे ने इसे उपयोगी बनाया है।

रेल संघर्ष समिति के द्वारा लोगों की सुविधा का ध्यान रखते हुए लगातार प्रयास किया जाता रहा हैं उसी प्रयास का परिणाम हैं की रेलवे के द्वारा कोरबा क्षेत्र में यात्रियों की सुविधाओं का ख्याल रखते हुए दूसरे नंबर गेट की भी सुविधा जल्द शुरू करने जा रही हैं क्षेत्र के लोगों ने रेल संघर्ष समिति की स्थापना स्थानीय लोगों की मांग को रेलवे प्रशासन तक पहुंचाने के लिए की है जिसमे रेल संघर्ष समिति पुरी तरह से सही साबित हुई हैं वो लोगो के मांग को रेल प्रशासन तक पहुंचाने में काफी मददगार साबित हुई हैं उन्ही की मांग को पूरा करते हुए रेलवे द्वारा दूसरे नंबर गेट को प्रारंभ किया जा रहा है यहां रेलवे द्वारा टिकट मशीन भी लगाई जाएगी काफी समय पहले से दूसरे नंबर गेट का निर्माण कर लिया गया था लेकिन लोगों का रुझान नहीं मिलने के कारण इसे बंद कर दिया गया था इसके चलते दूसरे नंबर गेट परिसर में असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता था। इसी बात को ध्यान में रखते हुए संघर्ष समिति प्रशासन का ध्यान इस ओर लगातार आकृष्ट कर रहा था इसी का परिणाम है कि अब जल्द ही इसकी सुविधा लोगों को मिलेगी लोगों ने इस कार्य के लिए रेल संघर्ष समिति को साधुवाद ज्ञापित किया। समिति ने यह भी कहा है कि लंबित मामलों को लेकर रेल अधिकारियों को लगातार नींद से जगाने कोशिश होगी।

कोरबा स्टेशन परिसर को यात्रियों के हित में बेहतर बनाया जा रहा है। मेन गेट के साथ-साथ सेकेंड इंट्री की सुविधा विभिन्न क्षेत्र के यात्रियों को प्राप्त हो रही है। वहां पर पार्किंग और टिकट की सुविधा दी गई है। जो समस्याएं बनी हुई है उन्हें दूर करने की कोशिश की जा रही है।
.प्रभात कुमार, एआरएम कोरबा

Spread the word