September 19, 2024

पसान क्षेत्र के प्रमुख समस्याओं को लेकर जनप्रतिनिधियों ने अनुविभागीय अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

कोरबा 24 अगस्त। ग्राम पंचायत पसान सरपंच एउप सरपंच एवं प्रतिनिधियों की अगुवाई में क्षेत्र के सरपंचों एवं जनप्रतिनिधियों को साथ में लेकर पोड़ी उपरोड़ा अनुविभागीय अधिकारी को ज्ञापन सौपा गया।

जिसमें क्षेत्र की प्रमुख समस्या पसान को पूर्ण तहसील का दर्जा दिया जाना, क्षेत्र में महाविद्यालय की स्थापना,पसान सब स्टेशन की क्षमता बढा कर क्षेत्र में बिजली की सुगमता प्रदान की जा, जिससे लोगों को बिजली से होने वाली समस्या से छुटकारा दिलाया जा सके। पसान सब स्टेशन में क्लर्क जो कोरबा में अभी अटैच है उन्हें पुनः पसान भेजा जाए एवं पसान में बिजली कर्मचारियों की पूर्ति हो पिपरिया प्रस्तावित सब स्टेशन एवं लैगा प्रस्तावित सबस्टेशन को फॉरेस्ट द्वारा एनओसी प्रदान कर जल्द से जल्द शुरू किया जाए एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पसान को 10 बेड से 30 बेड किया जाए एमबीबीएस डॉक्टर की स्थाई रूप से नियुक्ति की जाए एवं हॉस्पिटल को एक मुक्तांजलि वाहन प्रदान किया जाए। क्षेत्र की महत्वपूर्ण समस्याओं को लेकर पसान पंचायत के सरपंच प्रतिनिधि राम शरण सिंह तवर उप सरपंच प्रतिनिधि राजकुमार पाण्डेय की अगुवाई में क्षेत्र के सरपंच कुम्हारीसानी सरपंच श्री शुभावन सिंह पोड़ीकला सरपंच श्री सोम्मार सिंह द्वारा क्षेत्र के सभी सरपंचों से हस्ताक्षर करवा कर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया।

जनपद उपाध्यक्ष रामप्यारी जाखड़ एवं सभी क्षेत्र के सरपंचों जिसमे लैगी सरपंच,अमझर सरपंच, सिर्री सरपंच बैरा, सरपंच खोडरी, सरपंच कुम्हारीदर्री एवं पिपरिया सरपंच ने अपने हस्ताक्षर किए एवं क्षेत्र से जुड़े सभी सरपंचों एवं जनप्रतिनिधियों ने अपनी सहमति जताई है अगर जल्द से जल्द इन मांगों को पूरा नहीं किया गया क्षेत्र में उग्र आंदोलन करने की चेतावनी भी दी गई है क्योंकि पसान क्षेत्र से जुड़े सभी ग्राम पंचायत हमेशा से राजनीतिक पक्षपात का शिकार होते आए हैं आज सभी जनप्रतिनिधियों ने अपनी मंशा व्यक्त कर दी है अगर इस बार पसान क्षेत्र के साथ भेदभाव अगर हुआ तो पसान क्षेत्र से जुड़े सभी ग्रामवासी अपना अधिकार लेना जानते हैं जब तक हमारी मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

Spread the word