September 20, 2024

छत्तीसगढ़: अंतिम निर्णय हाईकमान के पास सुरक्षित- सिंहदेव

रायपुर 29 अगस्त। छत्तीसगढ़ में ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री के नाम पर उभरा सियासी तनाव कम होता नहीं दिख रहा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शनिवार दोपहर ही रायपुर लौटे हैं। वहां समर्थकों ने पूरे तामझाम के साथ उनका स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने विक्ट्री साइन बनाकर संकेत दिया कि इस विवाद में उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं है। इसके बाद शनिवार को ही देर शाम स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव भी दिल्ली से रायपुर लौटकर आए और कहा कि पूरी बात हाईकमान के संज्ञान में है। जल्दी ही इस पर कोई निर्णय आएगा।

हवाई अड्‌डे पर प्रेस से चर्चा में टी एस सिंहदेव ने कहा, हाईकमान से यहां के मुद्दों पर खुलकर बात हुई है। पूरे मन से हाईकमान से चर्चा करके उनकी राय और मंशा जानी। पूरी बात हाईकमान से हो चुकी है। अंतिम निर्णय हाईकमान के पास सुरक्षित है। सिंहदेव ने कहा, कुछ बातें रहती हैं जिनके लिए समय लगता है। हाईकमान ने बातों को संज्ञान में लिया है जल्द ही कुछ निर्णय होगा।

मुख्यमंत्री बनने की संभावना पर पूछे गए प्रश्न पर सिंहदेव ने कहा, अगर कोई चीज स्थायी है तो वह परिवर्तन है। रात में रायपुर पहुंचे टीएस सिंहदेव के स्वागत के लिए उनके समर्थक भी हवाई अड्‌डे पहुंचे हुए थे। बाहर निकलते ही समर्थकों ने फूल-मालाओं से उन्हें लाद दिया। इस दौरान राहुल गांधी, सोनिया गांधी जिंदाबाद और टीएस सिंहदेव के समर्थन में नारेबाजी भी हुई। स्वागत के बाद उनका काफिला सिविल लाइंस स्थित बंगले की ओर रवाना हुआ।

डेढ़ सप्ताह से दिल्ली में थे सिंहदेव

टीएस सिंहदेव पिछले डेढ़ सप्ताह से दिल्ली में थे। 24 अगस्त को राहुल गांधी से मुलाकात के बाद भी वे वहीं जमे हुए थे। उनको संकेत मिले थे कि सोनिया गांधी के साथ बैठक का बुलावा कभी भी आ सकता है। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। सिंहदेव ने बताया, 25 अगस्त को वे लौट रहे थे, लेकिन पी एल पुनिया के कहने पर रुक गए। उस दिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रायपुर लौटे और उनके समर्थकों ने हवाई अड्‌डे पर शक्ति प्रदर्शन किया। उसके बाद अचानक कांग्रेस का राजनीतिक माहौल गर्म हो गया। आनन-फानन में विधायकों को रायपुर बुलाया गया। गुरुवार को विधायकों को दिल्ली रवाना किया गया। शुक्रवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल खुद दिल्ली पहुंच गए।

Spread the word