October 2, 2024

वनमंडल ऑफिस में आत्मदाह की धमकी देने वाले ठेकेदार व उसके भाई पर अपराध दर्ज

कोरबा 30 अगस्त। वन मंडल कटघोरा के सामने शुक्रवार को मिट्टी तेल छिड़ककर आत्महत्या की चेतावनी देते हुए हंगामा करने वाले ठेकेदार और उसके भाई भाजपा नेता के खिलाफ पुलिस ने अपराध दर्ज कर लिया है। दोनों भाइयों ने डीएफओ के कक्ष में घुसकर गाली देते हुए धमकाया भी था। लेकिन मामले में 2 दिन बाद आईजी के संज्ञान में आने के बाद एफआईआर की गई है।

कटघोरा निवासी अभय गर्ग ने जटगा परिक्षेत्र में 2 साल पहले स्टॉपडैम और तालाब निर्माण का भुगतान नहीं करने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया था। उसने वन मंडल कार्यालय के सामने ही अपने ऊपर मिट्टी तेल छिड़क लिया। इसके बाद माचिस ढूंढने लगा। वह बार-बार यह कह रहा था कि मैं आत्मदाह करूंगा। लेकिन उसे वन कर्मियों ने पकड़ लिया। हंगामा करते हुए ठेकेदार अपने भाई भाजपा नेता अक्षय गर्ग के साथ डीएफओ के चेंबर में घुस गया। वहां भी हंगामा किया। दोनों ने डीएफओ शमा फारूकी को धमकाया भी था। बाद में कटघोरा पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत कराया। घटना के बाद डीएफओ ने इसकी लिखित शिकायत थाने में की थी। लेकिन मामला दर्ज नहीं किया गया था। अंबिकापुर से बिलासपुर लौटते समय आईजी रतनलाल डांगी कुछ देर के लिए कटघोरा में रुके थे। मामला उनके सामने आने पर संज्ञान लेते हुए पुलिस को तुरंत एफआईआर करने का निर्देश दिया था। आरोपियों की तलाश की जा रही है।

डीएफओ शमा फारुकी ने जटगा क्षेत्र में लंबित भुगतान का बिल वाउचर नहीं भेजने पर रेंजर सत्तू जायसवाल को नोटिस जारी किया । साथ ही दूसरे रेंजर को पदस्थ करने के लिए मुख्य वन संरक्षक को प्रस्ताव भी भेजा गया है। डीएफओ का कहना है कि पहले भी रेंजर को निर्माण कार्यों का बिल वाउचर समय पर भेजने कहा गया था ताकि भुगतान हो सके।

Spread the word