July 7, 2024

निगम ने 15 मवेशी को सड़क से उठाकर पहुंचाया कांजीघर

कोरबा 15 सितंबर। नगर निगम ने स्वच्छंद विचरण करने वाले मवेशियों को सड़कों से उठाकर कांजीघर में पहुंचाने का कार्य लगातार कर रही है। मंगलवार को बांकीमोंगरा क्षेत्र से 15 मवेशी काउकेचर के माध्यम से सड़कों से उठाकर कोरबा कांजीघर पहुंचाए गए।

आयुक्त कुलदीप शर्मा की अगुवाई में सड़कों पर स्वच्छंद रूप से विचरण कर आवागमन बाधित करने वाले व दुर्घटना का कारण बनने वाले मवेशियों को निगम द्वारा कांजीघर पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है। कोरबा कांजीघर में मवेशियों के रहने, चारा, पानी आदि की व्यवस्था समुचित रूप से उपलब्ध है, कांजीघर में रखे गए मवेशियों को एक निर्धारित समय पर संबंधित मवेशियों के स्वामी यदि मवेशी को कांजीघर से नहीं ले जाते हैं तो निगम मवेशियों को नीलाम कर देती है। इसी कड़ी में बांकीमोंगरा क्षेत्र में निगम द्वारा रोका-छेका अभियान चलाया गया तथा 15 मवेशियों को सड़कों से काऊकेचर के माध्यम से सुरक्षित कोरबा कांजीघर पहुंचाया गया।

आयुक्त कुलदीप शर्मा ने निगम क्षेत्र में निवासरत समस्त पशुपालकों से कहा है कि अपने पालतू मवेशियों को सड़कों पर खुला न छोडेघ्ए घर पर ही सुरक्षित रूप से रखें। उन्होंने कहा कि मवेशियों के सड़कों पर स्वच्छंद विचरण से आमजन को आवागमन में असुविधा होती है, दुर्घटना की संभावना बनी रहती है तथा मवेशियों को भी चोट लगने, घायल होने का भय बना रहता है। उन्होंने कहा कि निगम रोका-छेका अभियान के तहत सड़कों से मवेशियों को उठाकर कांजीघर पहुंचा रहा है, निर्धारित अर्थदंड अदा करने के बाद ही कांजीघरों से मवेशियों को छोड़ा जाएगा।

Spread the word