July 7, 2024

करतला के इंग्लिश मीडियम स्कूल के काम को 11 टुकड़ों में कराने की शिकायत.. कलेक्टर ने जिला पंचायत सीईओ को दिए कार्रवाई के निर्देश

कोरबा 22 सितम्बर 2021. ग्राम पंचायत करतला में स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल भवन बनाने के काम को ग्यारह टुकड़ों में अलग-अलग बांटकर अलग-अलग लोगों से कराने की शिकायत को कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने जिला पंचायत के सीईओ श्री कुंदन कुमार को इस शिकायत का परीक्षण कर नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टोरेट पहुंचकर आज जनपद पंचायत की पूर्व अध्यक्ष श्रीमती धनेश्वरी कंवर और ग्राम पंचायत के चार वार्डों के पंचो के साथ करतला के लोगों ने इस संबंध में लिखित शिकायत की है। शिकायत पर तत्काल कार्रवाई करते हुए कलेक्टर ने पूरे मामले का परीक्षण करने जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को निर्देशित किया है। करतला में बनने वाले इंग्लिश मीडियम स्कूल भवन की शिकायत पिछले दिनों हुई खनिज न्यास संस्थान की शासी परिषद की बैठक में भी उठाई गई थी। इस पर सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत और अन्य सदस्यों ने भी परीक्षण कर उचित कार्रवाई के लिए सहमति जताई थी।
ग्राम पंचायत करतला में स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल का नया भवन बनाने का प्रस्ताव ग्राम सभा के साथ-साथ खनिज न्यास मद की शासी परिषद की बैठक में भी पारित हो चुका है। करतला वासियों ने अपनी शिकायत में उल्लेख किया है कि स्कूल के लिए नया भवन बनाने के स्थान पर पुराने भवन में जीर्णोद्धार का काम कराया जा रहा है। इसके लिए ग्राम पंचायत को कार्य एजेंसी बनाया गया है। इस काम को भी नियम विरूद्ध ग्यारह टुकड़ों में बांटकर कराया जा रहा हैै। शिकायती पत्र में यह भी उल्लेख है कि इंग्लिश मीडियम स्कूल का काम नियम विरूद्ध बिना कार्यादेश और ग्राम पंचायत को राशि जारी किए बिना पिछले पांच दिनों से अवैध रूप से जारी है। करतला वासियों ने पुराने भवन में जीर्णोद्धार कार्य कराकर इंग्लिश मीडियम स्कूल भवन के इस काम को तत्काल रूकवाने और पूरे मामले की जांच कर दोषों के विरूद्ध कार्रवाई की मांग भी कलेक्टर से की है।

Spread the word