October 2, 2024

मुंगेली में लॉक डाउन: दुकानों में लटका ताला, लेकिन शहर की सड़कों पर लगा हुआ है मेला

शुभांशु शुक्ला
मुंगेली 22 जुलाई। प्रदेश में कोविड 19 के बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रदेश सरकार ने एक बार फिर से लॉकडाऊन लगाने का निर्णय लेते हुए सभी कलेक्टरों को लॉक डाउन के लिए आदेशित किया है। इसी के तहत मुंगेली जिले में भी कलेक्टर पी एस एल्मा के द्वारा एक आदेश जारी कर जिले में 22 से 28 जुलाई तक लॉकडाऊन लगाया गया है। वही कलेक्टर ने इस दौरान जारी किए गए आदेश के बारे में कहा कि लॉकडाऊन के दौरान जरूरी सुविधाओ को छूट दी गयी है जिसमे स्वास्थ्य, पेट्रोल पम्प, सहित अन्य चीजो को शामिल किया गया। वही इस दौरान शराब दुकाने पूर्णतः बन्द रहेंगी। साथ ही शासकीय कार्यालयों के कार्य सुचारू रूप से संचालित होते रहेंगे।
लेकिन जिला प्रशासन द्वारा जारी आदेश को लेकर आम लोगों में गम्भीरता नजर नही आ रही है, नगर में फल सब्जी के दुकानों को 11 बजे तक खोलने अनुमति दी गयी थी,लेकिन वें दोपहर बाद भी खुले हुए है वही पुलिस प्रशासन के द्वारा कानून व्यवस्था संभालने कोई पहल नही की जा रही है, जिससे लोग बेखौफ होकर सड़को पर घूम रहे है, इससे संक्रमण रुकने के बजाय इसके बढ़ने की संभावना ज्यादा लग रहा है हालांकि जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए आदेश में लॉकडाऊन का उलंघन करने वाले लोगो पर कड़ी कार्यवाही करने की बातें की जा रही है लेकिन ये सिर्फ कागजों में ही नजर आ रहा है, वही नगर पालिका प्रशासन भी सिर्फ नगरीय क्षेत्रों में मुनादी करवाकर अपने अपना औपचारिकता ही निभा रही है।
गौरतलब हो कि जिले में कोरोना से संक्रमित मरीजो की संख्या 137 तक पहुंच गयी थी जिसमे 123 मरीज ठीक हो चुके है और अभी भी जिले में 14 पॉजिटिव मरीज है जिनका उपचार जारी है इसी के चलते जिला प्रशासन द्वारा लॉकडाऊन का आदेश जारी किया गया है लेकिन इसके पालन को लेकर प्रशासन द्वारा किस प्रकार के कदम उठाए जाएंगे इसको लेकर अभी किसी भी प्रकार की चीजें नजर नही आ रही है…।
Spread the word