September 20, 2024

डायल 112 की टीम ने मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला को घर तक पहुंचाया

कोरबा 25 अक्टूबर। छत्तीसगढ़ में पुलिस सेवा डायल 112 महिलाओं की सुरक्षा और सेवा को लेकर एक्टिव हो गई है। कोरबा जिले के बांगों थाना अंतर्गत पोंडी हाइस्कूल के मैदान में शुक्रवार को मानसिक रूप से विक्षिप्त एक महिला को डायल 112 की टीम ने सकुशल घर तक पहुंचाया। बतादें महिला का नाम ललिता गुप्ता पति बृजेश गुप्ता 30-32 वर्ष निवासी शखा मानपुर उमरिया मध्य प्रदेश के रूप में पहचान हुई है।

बतादें की छत्तीसगढ़ सरकार पुलिस विभाग द्वारा आपातकालीन हेल्प लाइन डायल 112 की व्यवस्था को व्यवहारिक और प्रभावी बनाने के निर्देश दिए गए। जिससे डायल 112 से सहायता मांगने की स्थिति में पुलिस न केवल प्रभावित या पीड़ित तक तत्काल पहुंचे बल्कि आवश्यकता पड़ने पर उसे पुलिस अपनी गाड़ी में उसके गंतव्य घर, ऑफिस, हॉस्टल तक सुरक्षित पहुंचाए। इसके बाद देर रात से ही आपातकालीन सेवा 112 सक्रिय रूप से कार्य करने लगी। राज्य में कोरबा जिले में डायल 112 की टीम हमेशा से ही लोगों की मदद करने को लेकर सुर्खियों बना रहता है। थाना बांगो के 112 वाहन में तैनात आरक्षक चंद्रभवन कँवर एवं वाहन चालक नरेश महंत ने मानवता का परिचय देते हुए एक मानसिक कमजोर महिला को सकुशल घर पहुंचाया।

सूचना मिलने पर तत्काल एक टीम को वहां रवाना किया गया। जब पुलिस टीम पहुंची तो महिला घबराई हुई थी। उसने बताया कि वह शखा मानपुर उमरिया मध्य-प्रदेश की रहने वाली है। महिला की स्थिति मानसिक रूप से कमजोर थी जिसे देखते हुए तत्काल 112 टीम ने उन्हें लेकर मध्य प्रदेश के लिए रवाना हुई और सकुशल छोड़कर लौटी। छत्तीसगढ़ में कोरबा पुलिस की डायल 112 की टीम ने एक बार फिर आपातकालीन परिस्थिति में मदद कर मानवता की मिसाल पेश की है।

Spread the word