July 7, 2024

संयुक्त भर्ती परीक्षा आयोजित की गयी

कोरबा 20 अगस्त। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल ने रविवार को क्षेत्र रक्षक एवं सहायक ग्रेड तीन व डाटा एंट्री आपरेटर के रिक्त पदों में भर्ती के लिए संयुक्त भर्ती परीक्षा दो पालियों में आयोजित की। पहली पाली की परीक्षा में 393 और दूसरी पाली में 644 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

परीक्षा आयोजित की गई। दोनों भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र पहले ही जारी किए जा चुके थे। दोनों परीक्षाओं के लिए कोरबा शहर में कुल 24 केन्द्र परीक्षा केन्द्र बनाए गए। इन परीक्षा केन्द्रों पर कुल आठ हजार 897 परीक्षार्थी पंजीबद्ध किए गए थे। प्रथम पाली में संयुक्त भर्ती परीक्षा कोरबा शहर के आठ परीक्षा केंद्रो पर आयोजित की गई। पंजीबद्ध दो हजार 924 में दो हजार 531 उपस्थित रहे वहीं 393 अनुपस्थित पाए गए। द्वितीय पाली में क्षेत्र रक्षक भर्ती परीक्षा के लिए शहर में 16 परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे। जिसमें कुल पांच हजार 973 परीक्षार्थियों का पंजीयन किया गया था। पंजीबद्ध परीक्षार्थियों में पांच हजार 329 उपस्थित व 644 अनुपस्थित थे।
परीक्षा के दिन परीक्षार्थियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए शासकीय इव्हीपीजी महाविद्यालय रजगामार रोड कोरबा को मार्गदर्शन केन्द्र बनाया गया था। परीक्षा के सुचारू संचालन के लिए परीक्षा स्थलों के आकस्मिक निरीक्षण के लिए दो उड़नदस्ता दलों का गठन किया गया था। नकल प्रकरण कहीं भी दर्ज नहीं किया गया। उत्तर पुस्तिका को कोषालय में सुरक्षित रखा गया है।

Spread the word