October 5, 2024

संक्रमण को कमजोर करने रेलवे स्टेशन पर कोविड जांच प्रारंभ

कोरबा 8 जनवरी। दूसरे राज्यों से यात्रा कर कोरबा पहुंच रहे लोगों की कोविड.19 जांच रेलवे स्टेशन पर की जा रही हैं। जनवरी महीने के 1 सप्ताह में तीन लोग कोविड.19 पॉजिटिव पाए गए हैं। इन सभी लोगों को जरूरी निर्देश दिए गए हैं।

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के कोरबा स्थित रेलवे स्टेशन में कोविड.19 जांच का काम प्रारंभ कर दिया गया है। कोविड के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार की नई गाइडलाइन के अंतर्गत सार्वजनिक स्थानों पर जांच का काम तेज किया गया है। दूसरे राज्यों से होकर कोरबा तक आने वाली रेलगाड़ियों के यात्रियों की जांच पड़ताल यहां पर की जा रही हैं। यात्रियों ने बताया कि सुरक्षा के लिहाज से गया जरूरी है और सभी लोगों को इस मामले में सावधानी बरतना चाहिए।

रेलवे स्टेशन परिसर में जांच के काम से जुड़ी कोरबा की नर्सिंग स्टाफ धनेश्वरी मरकाम ने बताया कि शासन के निर्देश पर यहां पर जांच पड़ताल की जा रही है। दो रेलवे कर्मी और उज्जैन से आई एक युवती को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। आवश्यक मेडिसिन देने के साथ इन लोगों को कहा गया है कि 14 दिनों तक किसी के संपर्क में बिल्कुल नहीं आए। रेलवे स्टेशन में जांच की प्रक्रिया अगले आदेश तक जारी रहने की जानकारी मिली है। रेल प्रबंधन के द्वारा लोगों को निर्देशित किया गया है कि समुदाय की सुरक्षा के लिए हर हाल में कोविड.19 निर्देशों का परिपालन किया जाए।

Spread the word