September 19, 2024

आजीवन सहयोग निधि संग्रहण की बैठक में पहुंचे धरमलाल कौशिक व विक्रांत सिंह

कोरबा 9 फरवरी। भारतीय जनता पार्टी 11 फरवरी को पंडित दीनदयाल उपाध्याय के बलिदान दिवस को पूरे देश में समर्पण दिवस के रूप में मनाती हैं और इसी दिन भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता संगठन के संचालन हेतु अपनी ओर से आजीवन सहयोग निधि के समर्पण का भी प्रण लेते हैं ।

इसी तारतम्य में भारतीय जनता पार्टी जिला कोरबा में आजीवन सहयोग निधि संग्रह के शुभारंभ हेतु छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के मुख्य आतिथ्य एवं कोरबा जिला संगठन सह.प्रभारी विक्रांत सिंह के विशेष उपस्थिति में परिवहन नगर स्थित पंडित दीनदयाल कुंज जिला भाजपा कार्यालय में बैठक सम्पन्न हुई। भारत माताएपण्दीनदयाल उपाध्याय, डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के तैल्य चित्र पर पूजा अर्चना कर बैठक का शुभारंभ किया। जिलाध्यक्ष डॉ राजीव सिंह ने स्वागत भाषण के साथ बैठक में उपस्थित सभी को संबोधित किया। वहीं जिला संगठन सह.प्रभारी विक्रांत सिंह ने भाजपा कार्यकर्ता द्वारा आजीवन सहयोग निधि समर्पण के महत्व के विषय पर अपना उद्बोधन दिया तथा इस कार्य हेतु मंडल प्रभारियों की घोषणा की। मुख्य वक्ता के रूप में छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने बैठक में उपस्थित कार्यकर्ताओं को भारतीय जनता पार्टी के स्थापना के समय से आज तक कार्यकर्ताओं के समर्पण से ही पार्टी के संचालन के विषय में जानकारी दी तथा आजीवन सहयोग निधि से संग्रहित राशी के उपयोग की विस्तृत जानकारी दी।

नेता प्रतिपक्ष श्री धरमलाल कौशिक ने आगे कहा कि -प्रदेश में हो रहे रेत के अवैध उत्खनन एवं बढ़ी हुए कीमतों पर सवाल करते हुए कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार रेत माफियाओं पर कार्यवाही करने का ढोल पीट रही है तो वहीं दूसरी ओर रेत को अधिक कीमतों में बेचा रहा है। रेत उत्खनन के लिए रायल्टी के नाम पर दो हजार से लेकर 4 हजार रुपए की अवैध वसूली की जा रही है। जिसके कारण रेत की कीमतें तेजी से बढ़ रही है इसका लाभ ट्रांसपोर्टर एवं रेत माफिया उठा रहे है। उन्होंने कहा कि रेत की कीमत बढ़ने के कारण आम उपभोक्ताओं को अधिक दर पर रेत खरीद रहे है। प्रदेश के रेतघाटों पर रेत माफिया अभी भी सक्रिय तथा वे बेखौफ होकर अवैध उत्खनन कर रहे है। अवैध उत्खनन के कारण नदियों में बने पुल के पिलर भी हिलने व नींव कमजोर हो चुकी है। वही गिट्टी और मुरूम का दर भी काफी बढ़ गया है।जो आम लोगों के पहुंच से बाहर है जिसके लिये प्रदेश की कांग्रेस सरकार जिम्मेदार है। नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार केवल दिखावे के लिए ही प्रदेश के रेत माफियाओं के खिलाफ कार्यवाही कर रही है। वास्तव में इन रेत माफियओं को प्रदेश सरकार का संरक्षण प्राप्त है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ प्रवास को देखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री अचानक ही रेत माफियाओं पर कार्यवाही करने का आदेश देना केवल मात्र औपचारिक है। पूरे प्रदेश में रेत माफिया बेखौफ होकर रेत का अवैध उत्खनन कर रहे हैं तथा प्रदेश सरकार केवल दिखावे के लिए एवं खानापूर्ति के लिए ही कुछ एक माफियाओं पर कार्यवाही कर रही है। जबकि पूरे प्रदेश में रेत माफिया अभी भी सक्रिय है। भाजपा जिला कार्यालय में भाजपाइयों ने स्वर कोकिला भारत रत्न स्व. लता मंगेशकर जी को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए मौन धारण भी किया तथा पूरी बैठक में किसी भी प्रकार के स्वागत व अन्य सम्मान कार्यक्रमों को राष्ट्रीय शोक की वजह से स्थगित कर औपचारिक बैठक ही कि गई ।

इस बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष लखन लाल देवांगन, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य जोगेश लाम्बा, अशोक चावलानी, जिला अध्यक्ष राजीव सिंह, महामंत्री संतोष देवांगन, टिकेश्वर राठिया, पूर्व विधायक तानाखार रामदयाल उइके, प्रथम महापौर कोरबा सुश्री श्यामा कंवर, पूर्व जिला अध्यक्ष पवन गर्ग,झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ के मनोज पारासर, नगर निगम कोरबा के नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल, जिला मीडिया प्रभारी मनोज मिश्रा, जिला उपाध्यक्ष श्रीमती उमाभारती सराफ, प्रफुल्ल तिवारी, आकाश सक्सेना, जिला मंत्री राजेंद्र राजपूत, संदीप सहगल सेल से नवदीप नंदा, अजय चंद्रा, अमीलाल चौहान, सहित प्रदेश, जिला, मंडलए मोर्चा प्रकोष्ठ के पदाधिकारी, पार्षद गण के साथ-साथ सभी ज्येष्ठ श्रेष्ठ कार्यकर्ता सहित जनप्रतिनिधिगण मौजूद रहे।

Spread the word