September 12, 2024

एनटीपीसी कोरबा ने हर्षोल्लास से मनाया 51वाँ राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस

कोरबा 5 मार्च। एनटीपीसी कोरबा में 51 वां राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस समारोह मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत एनटीपीसी गीत के साथ हुई। राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में एनटीपीसी कोरबा के महाप्रबंधक प्रचालन व अनुरक्षण पी राम प्रसाद व विशिष्ट अतिथि के रूप में विजय कुमार सोनी, उप निदेशक, औद्योगिक स्वास्थ्य और सुरक्षा भी उपस्थित थे। महाप्रबंधक प्रसाद ने सुरक्षा शपथ दिलाई।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि प्रसाद ने सुरक्षा के महत्व को चिन्हांकित कर कहा कि सुरक्षा एनटीपीसी की सर्वोच प्राथमिकता है एवं एनटीपीसी कोरबा हर सुरक्षा अधिनियम का समुचित पालन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होने प्रतिभागियों को सुरक्षित रूप से काम करने और एनटीपीसी कि कार्य प्रणाली को सुरक्षित बनाने के लिए प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि विजय कुमार सोनी उप निदेशक, औद्योगिक स्वास्थ्य और सुरक्षा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम सभी को सुरक्षा को अपने जीवन का अभिन्न, अंग बनाते हुए सुरक्षा की भावना को अवचेतन में लाना चाहिए। हमें अपने कर्मचारियों को सुरक्षा के पैमानों को लेकर सशक्त बनाते हुए उन्हे आत्मनिर्भर बनाने के लिए दृढ़ प्रयास करने चाहिए। कार्यक्रम में एनटीपीसी कोरबा के भानु सामंता महाप्रबंधक राखड़ प्रबंधन, एलआर मोहंती महाप्रबंधक प्रचालन, मधु एस महाप्रबंधक अनुरक्षण, अमित मुखर्जी महाप्रबंधक. सीएंडएम, अंबर कुमार महाप्रबंधक . राखड़ प्रबंधन, विभागाध्यक्ष, सुरक्षा समिति के सदस्य, कर्मचारी, संविदा कर्मचारी, सीआईएसएफ कोरबा अधिकारी व एनटीपीसी परिवार के अन्य सदस्य शामिल हुए।

सुरक्षा दिवस नेशनल सेफ्टी काउंसिल आफ इंडिया के स्थापना दिवस के अवसर पर प्रतिवर्ष चार मार्च को मनाया जाता है। औद्योगिक दुर्घटनाओं की रोकथाम एवं सुरक्षा के क्षेत्र में व्यापक जागरूकता फैलाने में इस आयोजन की महत्वपूर्ण भूमिका है। सुरक्षा दिवस के अवसर पर सुरक्षा शपथ के पश्चात सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया।

Spread the word