October 2, 2024

जेंजरा बायपास समीप कुएं में मिला छात्रा का शव, हत्या का संदेह

कोरबा 25 मई। हायर सेकेंडरी कक्षा की एक जनजातीय छात्रा का शव कटघोरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत महेशपुर इलाके में कुएं में मिला है। आधार कार्ड से उसकी पहचान कर ली गई है। कई एंगल से मामले को लेते हुए जांच की जा रही है। पुलिस ने माना कि मामला हत्या का लग रहा है। इस दिशा में आगे अनुसंधान किया जाएगा।   

जानकारी के अनुसार कोरबा जिले के कटघोरा पुलिस थानांतर्गत नेशनल हाईवे.130बी को कनेक्ट करने के लिए बनाए गए जेंजरा बायपास में महेशपुर के पास 17 वर्षीय दिव्या गोंड़ का शव खेत में स्थित कुएं में मिलने की सूचना से आसपास के लोग सख्ते में आ गए। उन्होंने इस बारे में स्थानीय सरपंच और पुलिस को अवगत कराया। कुछ देर के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। 174 सीआरपीसी के अंतर्गत मर्ग कायम करने के साथ जांच शुरू की गई। इस दौरान स्थानीय लोगों के सहयोग से मृतका का शव कुएं से निकाला गया। मौके से एक आधार कार्ड मिला जिसमें मृतका के नाम.पते की जानकारी है। मालूम चला कि दिव्या गोंड़ बांगो पुलिस थाना के अंतर्गत आने वाले पाथा ग्राम पंचायत क्षेत्र की रहने वाली थी। उसकी मौसी कटघोरा ब्लॉक के रंजना में निवासरत है। जहां पर रहकर दिव्या हायर सेकेंडरी की पढ़ाई कर रही थी। रंजना से वह कैसे निकली और यहां तक पहुंची, यह पहेली बना हुआ है। उसकी मौत के पीछे क्या कारण और कौन से कारक रहे हैं यह भी अनुसंधान का विषय है। पुलिस को लगता है कि जिस स्थिति में उसका शव यहां पर मिला है वह हत्या की तरफ इशारा करता है। वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में मामले की जांच की जाएगी।     

सूचनाओं के अनुसार महेशपुर में जिस स्थान पर घटना हुई उससे कुछ ही दूरी पर एक बैग मिला है। इसमें छात्रा के सामान शामिल हैं। घटना की अगली जांच में यह भी महत्वपूर्ण कड़ी हो सकता है। पुलिस ने स्थानीय लोगों से इस बारे में शुरुआती पूछताछ की लेकिन कोई खास इनपुट नहीं मिला कि क्या कुछ घंटे पहले छात्रा को यहां देखा गया था या किसी तरह की आवाज उन्होंने सुनी। संभव है कि पुलिस गुप्तचरों के माध्यम से इस मसले की तह में जाने के लिए प्रयास करे और घटना स्थल से लेकर रंजना तक की छानबीन करे। चूंकि महेशपुर से रंजना की दूरी पर्याप्त है और इन दोनों स्थानों तक सीधी वाहन सेवा उपलब्ध नहीं है। ऐसे में अपनी मौसी के घर से दिव्या यहां तक कैसे पहुंची यह भी एक बड़ा सवाल है। इस बारे में आगे की जांच में खुलासे हो सकेंगे। फिलहाल पुलिस ने मृतका के परिजनों को अवगत करा दिया है। उनकी मौजूदगी में अगली कार्यवाही की जाएगी।

Spread the word