July 7, 2024

अधूरा गौरव पथ राहगीरों के लिए बना मुसीबत

कोरबा 27 जून। नगर के मुख्य मार्ग में बना अधूरा गौरव पथ कटघोरा वासियों सहित आम राहगीरों के लिए बड़ी मुसीबत बना हुआ है। जिस वजह से लोगों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। गौरव पथ डिवाइडर के दोनों ओर साइड सोल्डर का कार्य किया जाना अभी भी बाकी हैए बावजूद प्रशासन के द्वारा राशि स्वीकृत नहीं होने के कारण यह कार्य अधूरा पड़ा हुआ है। ।

हालात ऐसे हो गए हैं कि कुछ दुकानदारों द्वारा अपने स्वयं के व्यय से अपनी.अपनी दुकानों के सामने सीसी कराई जा रही है जिससे मिट्टी व कीचड़ से निजात मिल सके। लेकिन नगर पालिका के अधिकारी व प्रशासन को इससे कोई सरोकार नहीं है ना जाने कटघोरा नगर के साथ ही इस तरह का सौतेला व्यवहार क्यों किया जाता है। यही नहीं गौरव पथ के बीच बने डिवाइडर का कार्य भी अधूरा पड़ा हुआ है। ना इस डिवाइडर में लाइटिंग के लिए पोल लगाया गया है और ना ही रेलिंग, जिसकी वजह से कई घटनाएं भी सामने आ चुकी हैं। वहीं व्यापारियों को भी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कई मर्तबा तो ग्राहकों द्वारा दुकानों के सामने वाहन खड़े करने के दौरान जाम जैसी स्थिति निर्मित हो जाती है।बावजूद प्रशासन व्यवस्था बनाने में रुचि नहीं लेती है जबकि प्रतिदिन विभागीय अधिकारियों का इस मार्ग से गुजरना होता है एक ओर जहां नगर की जनता कटघोरा को जिला बनाने की लगातार मांग करते हुए धरना प्रदर्शन कर रही है तो वहीं दूसरी और प्रशासन के द्वारा नगर के सौंदर्यीकरण के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है कटघोरा की जनता भी अधूरे गौरव पथ निर्माण से बेहद परेशान है जो कि कभी भी बड़े हादसे का शिकार हो सकता है।

कटघोरा का गौरव पथ पिछले कई सालों से निर्माणाधीन है बावजूद आज पर्यंत तक यह अपने मूल आकृति हासिल नहीं कर पाया कटघोरा बिलासपुर मुख्य मार्ग में शहीद वीर नारायण चौक से गोपाल पेट्रोल पंप तक लगभग 6.5 करोड़ की राशि से 1250 मीटर लंबी सड़क का निर्माण होना है इस निर्माण के लिए डीएम एवं अधोसंरचना मद से राशि स्वीकृत की गई है कार्य का ठेका दुर्ग की कंस्ट्रक्शन कंपनी को दिया गया ठेकेदार के द्वारा सड़क व नाली को तो बनाकर नगर वासियों को राहत दी गई लेकिन सड़क के किनारे बनने वाले सोल्डर आज तक नहीं बन पाए ठेकेदार से पूछने पर उन्होंने बताया की राशि स्वीकृत नहीं होने की वजह से निर्माण कार्य पूरा करने में विलंब हो रहा है।

Spread the word