July 4, 2024

कोरबा ब्रेकिंग: हेमन्त जायसवाल के घर पर आयकर का छापा

कोरबा 30जून। यहाँ दुरपा रोड निवासी हेमन्त जायसवाल के
निवास पर आज तड़के आयकर विभाग का छापा पड़ने की खबर मिली है।

सूत्रों के अनुसार हेमन्त जायसवाल की काफी दिनों से रेकी की जा रही थी। सूत्रों का कहना है, कि रोड ‌सेल के कोयले में दबाव पूर्वक लाखों रुपये महीने की अवैध उगाही की जा रही है, जिसमें हेमन्त जायसवाल की भी कथित भूमिका लम्बे समय से है।

जानकारी के अनुसार कोई सूर्या नामक व्यक्ति राजनीतिक और प्रशासनिक पहुंच बताकर लम्बे समय से रोड सेल के कोयले पर अवैध उगाही करा रहा है। हेमन्त जायसवाल इस व्यक्ति का कथित प्रतिनिधि बनकर धनराशि एकत्र करता रहा है।

जानकारी के अनुसार नया बस स्टैण्ड टी.पी. नगर के एक जूस सेंटर और पुराना बस स्टैण्ड के एक जूस सेन्टर में अवैध राशि जमा कराई जाती है, जहाँ से उक्त राशि हेमन्त जायसवाल के पास कथित रूप से जाती है और उसके बाद सूर्या के पास पहुंचाई जाती है। बहरहाल सच्चाई छापे की कार्रवाई का खुलासा किये जाने पर सामने आयेगी।

खबर है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार्यालय में पदस्थ सौम्या चौरसिया के घर पर भी भिलाई में छापा मारा गया है। साथ ही सूर्या को बैंगलोर एयरपोर्ट से हिरासत में लेने की भी सूचना मिल रही है। चर्चा है कि ये तीनों कार्रवाई आपस में जुड़ी हुई है। छापे के दौरान कोरबा में पदस्थ रहे दो कलेक्टर के तार भी जुड़े होने की चर्चा है। यह भी सुनने में आया है कि कोरबा से ही आयकर और ई डी में कई गई शिकायत के आधार पर इस पूरी कार्रवाई का ताना बाना बुना गया।

Spread the word