July 7, 2024

कलेक्टर संजीव झा ने सौहार्द्रपूर्ण तरीके से त्यौहार मनाने की अपील की

बकरीद पर्व शांतिपूर्वक मनाने शांति समिति की बैठक सम्पन्न

सोशल मीडिया में अपुष्ट खबरों के प्रचार से भी बचने की अपील

कोरबा 08 जुलाई 2022। कलेक्टर श्री संजीव झा की अध्यक्षता में बकरीद पर्व को आपसी भाई चारे और सौहार्द्रपूर्ण तरीके से मनाने के लिए जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक कलेक्टोरेट सभा कक्ष में सम्पन्न हुई। शांति समिति के सदस्यों ने 10 जुलाई को बकरीद पर्व को मिल जुल कर और सदभाव के साथ मनाने का निश्चय किया। इस पर्व के दौरान मुस्लिम समाज द्वारा मस्जिदों में नमाज अदा की जाएगी। पर्व के दौरान मस्जिदों के आस-पास साफ-सफाई एवं आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। कलेक्टर श्री झा ने सभी सम्प्रदाय से त्यौहार को शांति पूर्वक मनाकर आपस में खुशियां बांटने की अपील की। कलेक्टर ने सोशल मीडिया का सदुपयोग करने तथा अपुष्ट खबरों के प्रचार से बचने एवं इसके संबंध में समाज को जागरूक करने में सहयोग की भी अपील की। उन्होने सोशल मीडिया में चलने वाले किसी भी भ्रामक बातो पर यकीन नही करते हुए प्रशासन को तत्काल इसकी सूचना देने की अपील की।

कलेक्टर ने किसी भी धर्म के खिलाफ विवादित नारा या स्लोगन का उपयोग करने से भी बचने की अपील सदस्यों से की। उन्होंने पर्व को शांतिपूर्वक और सुरक्षित रूप से मनाने के लिए जिले वासियों से सहयोग की भी अपेक्षा की है। इस बैठक में समाज प्रमुख, गणमान्य नागरिक और अधिकारीगण शामिल हुए। बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक वर्मा, अपर कलेक्टर श्री विजेंद्र पाटले, नगर निगम आयुक्त श्री प्रभाकर पांडे, सीएसपी श्री योगेश साहू, सभी अनुविभागीय अधिकारी सहित छत्तीसगढ़ माइनॉरिटी कमिटी, कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चा केसीडब्ल्यूकेएस, सुन्नी मुस्लिम जमात, अंतर्राष्ट्रीय मानव अधिकार समिति कोरबा के सदस्यों सहित शांति समिति के अन्य सदस्यगण भी मौजूद रहेे।

शांति समिति की बैठक में कलेक्टर श्री झा ने किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस विभाग को लगातार पैट्रोलिंग की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने चिन्हांकित स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल की व्यवस्था करने को कहा। त्यौहार के दौरान किसी भी अप्रिय घटना की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम में देने की भी अपील की गई। कलेक्टर श्री झा ने कोई भी धार्मिक-सांस्कृतिक कार्यक्रम के बाद नगर निगम के सहयोग से संबंधित धर्म के लोगो के द्वारा ही झंडा या प्रतीक चिन्ह को सम्मानपूर्वक उतारने की भी अपील की। उन्होने जिले में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए आवश्यक सहयोग प्रदान करने शांति समिति के सदस्यों से कहा।

Spread the word