July 7, 2024

कलेक्टर संजीव झा ने मानिकपुर पोखरी का किया औचक निरीक्षण

कार्य योजना के थ्रीडी मॉडल का किया अवलोकन

पोखरी में फ्लोटिंग रेस्टोरेंट, वॉटर स्पोर्ट्स, टॉय ट्रेन की सुविधा विकसित करने पर हुई चर्चा

कार्य योजना पर जल्द काम शुरू करने के दिये निर्देश

कोरबा 16 अगस्त 2022. मानिकपुर की बंद कोयला खदान में भरे पानी को शहर वासियों के लिए सजाने का काम जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है। कलेक्टर श्री संजीव झा ने आज नगर निगम कमिश्नर श्री प्रभाकर पाण्डेय के साथ मानिकपुर पोखरी का औचक निरीक्षण किया और उसके सौंदर्यीकरण, पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की संभावनाओं तथा कार्ययोजना पर चर्चा की। उन्होने पोखरी में फ्लोटिंग रेस्टोरेंट, वॉटर स्पोर्ट्स, टॉय ट्रेन, जेट स्कॉय एवं अन्य एडवेंचर स्पोर्ट्स की सुविधा विकसित करने के निर्देश मौके पर मौजूद अधिकारियों को दिये।

कलेक्टर ने पोखरी को साैंदर्यीकरण के लिए बनाये गये कार्य योजना की थ्रीडी मॉडल को पॉवर पांइट प्रेजेटेंसन के माध्यम से अवलोकन किया। कलेक्टर श्री झा ने एसईसीएल के अधिकारियों को मानिकपुर पोखरी के सौंदर्यीकरण और विकास के लिए बनाई गई योजना को जल्द से जल्द शुरू करने के निर्देश दिए।

नगर निगम कमिश्नर श्री पाण्डेय ने बताया कि इस कार्ययोजना में पोखरी की अपार जलराशि और उसके आसपास स्पोर्ट्स जोन, बोटिंग एक्टिविटी, पब्लिक जोन, फूड जोन, कैफेटेरिया, रेस्टोरंेट, व्यूईंग पॉइंट, सेल्फी पॉइंट, पार्किंग जोन हर्बल जोन, कैम्पिंग, साईकिल ट्रेक, आर्चरी, वाकिंग ट्रेक, नेचुरल ट्रेक, फाउण्टेन, गार्डन, गजेबो, ओपनजिम, ट्री हाउस, लाईटिंग आदि के साथ विभिन्न सौदंर्यीकरण संबंधी कार्य शामिल किए गए हैं। कलेक्टर श्री झा ने इस कार्ययोजना पर तेज गति से आगे की कार्यवाही करनेे के निर्देश अधिकारियों को दिए ताकि प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर उक्त पोखरी को एक अच्छे पर्यटक स्थल के रूप में विकसित किया जा सके।

Spread the word