July 2, 2024

कुछ ही महीनों में उखड़ी करोड़ो की सड़क.. भाजपा ने भ्रष्टाचारियों का पेट भरने भीख माँग जुटाई राशि

कोरबा 16 अगस्त। कोरबा नगर निगम में बदतर सड़क, धूल प्रदूषण से निजात दिलाने भाजपा पार्षद दल, भाजपा कोसाबाडी मंडल का एक अनोखा प्रदर्शन दिखा, कार्यकर्ताओं ने सुभाष चौक से घंटाघर तक सभी दुकानों में जाकर भीख मांगी और उस राशि को महापौर को सौंप कर कोरबा की सड़को को तत्काल ठीक करवाने की मांग की। कुल 2620 रुपए की राशि जनता द्वारा प्राप्त हुई जिसे महापौर को सौंपने नेता प्रतिपक्ष सहित पार्षद एवम भाजपाई नगर निगम साकेत भवन पहुंचे जहां पुलिस निगम मुख्य द्वार पर तालाबंदी कर के रखी थी। जहां पर पुलिस एवम कार्यकर्ताओं के बीच धक्का मुक्की के बाद भाजपा कार्यकर्ता साकेत भवन के अंदर पहुंचे, वहां उन्होंने महापौर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की, साथ ही इकट्ठा की गई राशि को महापौर कक्ष जाने वाले रास्ते पर कैमरे की निगरानी में रख दिया।

नेता विपक्ष हितानंद अग्रवाल ने कहा कि निहारिका बुधवारी मुख्य मार्ग में 2 महीने पहले ही डामरीकरण किया गया था किंतु बरसात होते ही सड़क पूरी तरह से उखड़ने लगी है। पूरी गिट्टी सड़क से उखड़ कर बाहर आ गई है। गिट्टी बाहर आने से पहले की बनी सड़क साफ नजर आने लगी है उस सड़क को देखने से ये पता चल रहा है कि सिर्फ और सिर्फ कमीशनखोरी के लालच के बार बार लगातार निहारिका बुधवारी मुख्य मार्ग पर डामरीकारण किया जाता है। खस्ताहाल सड़कों के कारण आमजनों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, लगातार दुर्घटना का भय बना रहता है। प्रदेश एवम निगम में कांग्रेस की सत्ता है। दोनों स्थान पर कांग्रेस की सरकार होने के बाद भी कोरबा में सड़को की स्थिति बदतर है। कोरबा की जनता ने महापौर को 2620 रुपए कमीशन दिया है और उनसे मांग की है कि वो सड़क निर्माण में कमीशनखोरी बंद करे।

इस दौरान कोसाबाड़ी मंडल अध्यक्ष अजय विश्वकर्मा ने कहा कि क्षेत्र की जनता निगम प्रशासन से बहुत दुखी है। आए दिन लोगों को अनेक प्रकार की मूलभूत सुविधाओं के लिए नगर निगम का मुंह ताकना पड़ता है, किंतु निगम प्रशासन गहरी नींद में सोया है। नगर निगम कोरबा के हालात बदतर हो चुके है, सीसी रोड मे बड़े-बड़े गड्ढे बन चुके हैं। मुख्य मार्ग में यात्री और सड़क के दोनों ओर निवास करने वाले लोग उड़ने वाली धूल से परेशान हैं। हम लोग महापौर के लिए भीख मांग कर पैसा इकट्ठा किए है और अगर महापौर को भरण पोषण के लिए पैसा कम पड़ता है तो और हम भीख मांग कर पैसा इकट्ठा करके उन्हे देंगे लेकिन महापौर सड़क निर्माण में कमीशनखोरी ना करे।

इस दौरान भाजपा जिला उपाध्यक्ष प्रफुल्ल तिवारी, पार्षद ऋतु चौरसिया, कमला बरेठ, उर्वशी सुजीत राठौर, धनश्री अजय साहू, नारायण दास महंत, निखिल शर्मा, अजय गौड़, सुकुंदी यादव, नर्मदा प्रसाद लहरे, द्रौपति वर्मा, गोलू पांडे, ज्योति वर्मा, मंडल उपाध्यक्ष राजेश सोनी, चंदन सिंह, राजेश राठौर, पुनीराम साहू, पंकज देवांगन, ललेश दुबे, रविन्द्र सोन, सुमित तिवारी, रितेश साहू, मदन साहू, हरेराम साहू, बद्री अग्रवाल, सूर्यदीप कुर्रे, अमन अग्रवाल, प्रीति स्वर्णकार, राहुल निर्मलकर, हिमांशु श्रीवास, अरसद, अंकुश मिश्रा, नितेश यादव सहित भारी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Spread the word