July 4, 2024

रामपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस टिकट के दावेदारों की चर्चा

कोरबा 1 अगस्त। विधानसभा का चुनाव निकट आते ही जिले के रामपुर विधानसभा क्षेत्र से टिकट के दावेदारों की सक्रियता बढ़ गई है। अभी यहाँ से पूर्व गृहमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता ननकीराम कंवर विधायक है। वे जनता कांग्रेस के उम्मीदवार फूलसिंह राठिया को पराजित कर विजयी हुए थे। वहीं कांग्रेस उम्मीदवार श्यामलाल कंवर तीसरे नंबर पर चले गए थे। गत चुनाव के पश्चात फूलसिंह राठिया ने कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया है।

आगामी विधानसभा चुनाव के लिए रामपुर क्षेत्र के पूर्व कांग्रेस विधायक श्यामलाल कंवर एवं फूलसिंह राठिया दोनों की टिकट के प्रबल दावेदार हैं, लेकिन क्षेत्र से जो जानकारी मिल रही है, उसके अनुसार रामपुर क्षेत्र के टिकट के दावेदारों में और भी कई नाम है, जिसमें जगलाल राठिया सचिव जिला कांग्रेस कमेटी (ग्रामीण). श्रीमती धनेश्वरी कंवर पूर्व जनपद अध्यक्ष करतला, श्रीमती हरेश कंवर अध्यक्ष जनपद पंचायत कोरबा के साथ ही हाल ही में जिला खाद्य अधिकारी के पद से सेवानिवृत्त हुए श्री गोवर्धन प्रसाद राठिया का नाम भी प्रमुखता से सामने आ रहा है। कांग्रेस टिकट के नए दावेदारों के सामने आने के बाद पूर्व विधायक श्यामलाल कंवर एवं फूलसिंह राठिया का समीकरण बिगड़ता नजर आ रहा है।

एक जानकारी के अनुसार इस बार पार्टी किसी नए चेहरे की तलाश में है। हारे हुए प्रत्याशी और दलबदल की श्रेणी में आने वालों के ऊपर दांव लगाकर पार्टी कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहती। कोरबा जिला विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महन्त की कर्मभूमि है। रामपुर क्षेत्र से टिकट वितरण में इनकी अहम् भूमिका रहेगी। अभी यह कह पाना मुश्किल है कि डॉ. महंत का पसंद कौन होगा?

Spread the word