July 4, 2024

राजीव युवा मितान क्लब के सदस्य करेंगे रीडिंग और बिजली बिल बांटने का काम

कोरबा 5 सितंबर। राजीव युवा मितान क्लब के सदस्यों को मीटर रीडिंग और बिजली बिल बांटने का काम दिया जाएगा। वितरण कंपनी की ओर से इस संबंध में विभाग के अधिकारियों को आदेश जारी किया गया है। जिसमें राज्य शासन के उप-सचिव की ओर से जारी पत्र का हवाला भी दिया गया है। लेकिन इस आदेश को लेकर विरोध भी शुरु हो गया है। बिजली कर्मचारी महासंघ ने इस तरह के आदेश का विरोध करते हुए कहा है कि इससे कंपनी में पहले से काम कर रहे मीटर रीडरों से काम छिन जाएगा और वे बेरोजगार हो जाएंगे।

बिजली वितरण कंपनी की और से जारी पत्र में ये उल्लेख किया गया है कि छत्तीसगढ़ शासन, खेल एवं युवा कल्याण विभाग ने वर्ष 2022 में युवाओं को राज्य के सर्वागीण विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए संगठित कर शासन के विकास योजनाओं के क्रियान्वयन में सक्रिय सहयोग के उद्देश्य से ग्रामीण क्षेत्रों में व नगरीय क्षेत्रों में पृथक-पृथक राजीव युवा मितान क्लब योजना प्रारंभ की है। जिसके तहत निर्णय लिया गया है कि राज्य विद्युत वितरण कंपनी में संचालित मीटर रीडिंग, बिल वितरण संबंधित कार्यों में अर्हता पूर्ण करने वाले राजीव युवा मितान क्लब के सदस्यों को प्राथमिकता दिया जाए। जिसमें विभाग के अधिनस्थ अधिकरियों को स्पष्ट तौर पर कहा गया है कि उपरोक्त् जानकारी से अवगत कराते हुए राजीव युवा मितान क्लब के सदस्यों को मीटर रीडिंग व बिल वितरण के कार्यों में प्राथमिकता देते हुए उन्हें रखा है।

मुख्यालय को यहां से जानकारी भेज दी गई है कार्यपालन अभियंता शहरी क्षेत्र अनुपम सरकार ने कहा कि वितरण कंपनी से उनके यहां भी निर्देश मिला था। कोरबा शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों से राजीव युवा मितान क्लब के सदस्यों ने इसके लिए आवेदन जमा किया है। उसकी जानकारी मुख्यालय को भेज दी गई है। बिजली वितरण कंपनी की ओर से इस संबंध में पहले ही फरमान जारी किया गया है। जिसमें ये भी कहा गया है कि उक्त कार्य प्रगति की जानकारी प्रतिदिन ली जाएगी। कार्यपालन अभियंता कार्यालय स्तर पर संभागवार अपडेट करेंगे। इसके लिए उनको आईडी भी दिया जाएगा। बता दें कि राजीय युवा मितान क्लब के सदस्यों को काम में प्राथमिकता का आदेश पहले ही जारी किया गया है। लेकिन अब इस पत्र के वायरल होने के बाद इसको लेकर विरोध किया है।

Spread the word