July 4, 2024

घंटाघर स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय प्रतिमा पर तत्काल विद्युत व्यवस्था की जाए प्रारंभ

सड़को की स्ट्रीट लाइट का भी हो सुधार – हितानंद अग्रवाल

कोरबा 12 सितंबर। नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल ने नगर निगम आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय से घंटाघर में स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की प्रतिमा पर विद्युत व्यवस्था को पुनः प्रारंभ करने की मांग की है।

नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल ने कहा कि नगर निगम द्वारा करोड़ों रुपए नगर सज्जा में खर्च किए जा रहे है जिनका रख – रखाव भी करना आवश्यक होता है किंतु निगम प्रशासन द्वारा रख- रखाव के अभाव में जनता के करोड़ों रुपए पानी में व्यर्थ बह जाते है। निगम द्वारा कुछ दिनो पहले पूरे शहर में खम्बो पर स्ट्रीप लाइट लगाई गई थी किंतु आज आधी से ज्यादा स्ट्रीप लाईट खराब पड़ी है जिसकी ओर निगम का ध्यान ही नहीं जाता, ना ही उसमे सुधार हेतु कोई प्रयास किया जा रहा है। पूरे शहर की स्ट्रीट लाइट बंद पड़ी है जिसके कारण लगातार दुर्घटना हो रहीं है।

श्री अग्रवाल ने कहा कि घंटाघर में जनसंघ के संस्थापक एकात्म मानववाद के प्रणेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की प्रतिमा स्थापित है, वहा पर चारो तरफ लाइट के लिए खंभे भी लगे हुए है किंतु प्रदेश में कांग्रेस सरकार आने के बाद से वहा पर लाइट नहीं है इस ओर निगम का ध्यान नही जाता। चारो तरफ खंबे लगे होने के बाद भी निगम द्वारा लाइट व्यवस्था नहीं करना नगर निगम प्रशासन की कार्यशैली को दर्शाता है। यदि 7 दिवस के अंदर व्यवस्था नहीं सुधारी गई तो भाजपा पार्षद दल द्वारा स्वयं के व्यय से वहां पर लाइट की व्यवस्था कराई जाएगी।

Spread the word