July 4, 2024

छत्तीसगढ़ की लोक कला, परंपरा व संस्कृति को बचायें: पुरुषोत्तम

कोरबा 29 सितम्बर। विकासखंड कटघोरा अंतर्गत समस्त ग्राम पंचायतों में गठित राजीव युवा मितान क्लब के अध्यक्षध् कोषाध्यक्ष/सचिव का एक दिवसीय परिचर्चा सम्मेलन का आयोजन जनपद पंचायत कटघोरा के सभा कक्ष में 28 सितंबर 2022 को पुरुषोत्तम कंवर कटघोरा विधायक व उपाध्यक्ष मध्य क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण की अध्यक्षता में संपन्न हुआ।

इस अवसर पर विधायक श्री कंवर ने कहा कि राजीव युवा मितान क्लब का उद्देश्य युवा नेतृत्व विकास स्वावलंबनए शिक्षा व सांस्कृतिक सहभागिता को बढ़ावा देने के लिए किया गया है। देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वण् राजीव गांधी के युवा भारत के सपनो को साकार करने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने राजीव युवा मितान क्लब योजना की शुरुआत की है । श्री कंवर ने आगे कहा कि कुछ कर गुजरने का जज्बा रखने वाले युवा इस क्लब जुड़े हैं। छत्तीसगढ़ की लोक कलाए परंपरा व संस्कृति को बचाकर रखना है। गौठान को सुंदर बनाकर ग्रामीणों को रोजगार का अवसर प्रदान करें। विधायक प्रतिनिधि डॉ. शेख इस्तियाक ने कहा कि गांव में निर्मित शासकीय भवनों में श्रमदान कर स्वच्छ रखें। शासन की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ हितग्राहियों को दिलाना है। गॉव में पात्र पेंशन व राशन कार्डए वोटर लिस्टए वैक्सिनेशन आदि कार्यो में ग्रामीणों का सहयोग करने का सुनहरा अवसर आप सभी को मिला है । राजीव युवा मितान क्लब कटघोरा के समन्वयक विकास सिंह ने कहा कि आप सभी को जीवन मे अच्छे कार्य करने के लिए राजीव युवा मितान क्लब में सुनहरा अवसर मिला है आप सभी के कार्यो को देखकर आने वाली पीढ़ी भी निश्चित रूप से प्रभावित होगी व घर के बड़े बुजुर्ग भी आपके कार्यो की सराहना करेंगे।

परिचर्चा सम्मेलन में मुख्य रूप से विधायक प्रतिनिधि राज जायसवाल, जनपद सीईओ कटघोरा आर एस मिर्झा, वरिष्ठ कांग्रेस नेता राम शरण सिंह कंवर, जय कंवर, राजीव रंजन जायसवाल, विकासखंड समन्वयक पोड़ी उपरोड़ा राजीव युवा मितान क्लब आशुतोष शर्मा, परदेशी यादव, आर के भारद्वाज, हरिशचंद्र कश्यप, सरपंच अखरापाली बरन सिंह सहित सभी ग्राम पंचायतों के राजीव युवा मितान क्लब के अध्यक्ष, कोषाध्यक्ष, सचिव व जनप्रतिनिधि गण उपस्थित थे।

Spread the word