July 4, 2024

युवा कांग्रेस के पंकज शहर तो विकास बनें ग्रामीण अध्यक्ष

कोरबा 2 अक्टूबर। जिला युवा कांग्रेस के चुनाव में युवा नेता राकेश पंकज ने कोरबा जिला शहर अध्यक्ष पद पर विजय दर्ज की है। वहीं कोरबा ग्रामीण अध्यक्ष विकास सिंह बने हैं। इसी तरह पाली विधानसभा अध्यक्ष अंकित सिंह, रामपुर विधानसभा अध्यक्ष शिवम राय और कटघोरा विधानसभा अध्यक्ष पद पर रहमान खान ने बाजी मारी है। इस वर्ष नए तरीके से युवा कांग्रेस का चुनाव संपन्न कराया गया था जिसमें कोरबा शहर व ग्रामीण के अध्यक्ष के अलावा पाली, रामपुर व कटघोरा विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए ऑनलाइन पद्धति से चुनाव की प्रक्रिया पूरी की गई थी। 1 अक्टूबर को प्रदेश युवा कांग्रेस चुनाव परिणाम की घोषणा की गई।

युवा कांग्रेस के इस चुनावी दंगल में कोरबा शहर अध्यक्ष पद पर राकेश पंकज ने विजय हासिल की। उन्हें कुल 8112 मत प्राप्त हुए जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी अंकित तिवारी को 2144 मत मिले। इस तरह राकेश पंकज ने अंकित 5968 मतों के अंतर से हराया। कोरबा जिला ग्रामीण अध्यक्ष पद पर विकास सिंह ;विक्कीद्ध ने जीत दर्ज की है। उन्हें इस चुनाव में 6521 मत मिले। जबकि उनके प्रतिद्वंदी शिवम गुप्ता को 5325 मत प्राप्त हुए। इस तरह विकास सिंह ने 1196 मतों से जीत दर्ज की। इसी तरह पाली विधानसभा अध्यक्ष पद पर अंकित सिंह पाल विजयी हुए हैं। उन्हें कुल 2410 वोट मिले जबकि उनके प्रतिद्वंदी उद्भव चंद्रा को 1036 मत प्राप्त हुए। अंकित सिंह ने उद्भव को 1374 मतों से शिकस्त दी है। रामपुर विधानसभा अध्यक्ष पद पर शिवम राय की जीत हुई है। शिवम को कुल 2428 मत प्राप्त हुए जबकि उनके प्रतिद्वंदी राघव साहू को 2196 मत प्राप्त हुए। इस तरह शिवम राय ने 232 मतों से जीत दर्ज की है। कटघोरा विधानसभा अध्यक्ष पद पर रहमान खान ने जीत दर्ज की है। रहमान को 2471 मत मिले जबकि उनके प्रतिद्वंदी राहुल शर्मा को 2209 मत प्राप्त हुए। इस तरह रहमान में 262 मतों के अंतर से जीत दर्ज की है।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश युवा कांग्रेस के चुनाव में युवा कांग्रेसियों ने बढ़.चढ़कर हिस्सा लिया था। पहली बार ऑनलाइन प्रक्रिया के जरिए युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष व विधानसभा अध्यक्षों का चुनाव कराया गया है। युवा कांग्रेस के चुनाव में राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल एवं जिला कांग्रेस के महामंत्री व इंटक अध्यक्ष विकास सिंह के समर्थक भी चुनावी समर में थे। कांग्रेस नेता विकास सिंह ने अपने समर्थकों को जीत दिलाने के लिए रणनीति बनाकर काफी मेहनत की थी। चुनाव के जो परिणाम सामने आए हैं उसमें अधिकतर कांग्रेस नेता विकास सिंह के समर्थकों ने जीत दर्ज की है। कटघोरा विधानसभा अध्यक्ष पद पर जीत दर्ज करने वाले रहमान खान भी इसी गुट के बताए जा रहे हैं। वह कांग्रेस नेता तनवीर अहमद के समर्थक हैं।

Spread the word