July 4, 2024

विजयादशमी उत्सव में नेता-प्रतिपक्ष हितानंद हुए सम्मिलित

कोरबा। नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल कोरबा में आयोजित दशहरा पर्व में सम्मिलित हुए, राजेंद्र प्रसाद नगर फेस 1 में विशिष्ट अतिथि, वार्ड क्रमांक 42 रूमगरा में मुख्य अतिथि, वार्ड क्रमांक 31 दादर खुर्द में विशिष्ट अतिथि के रूप में सम्मिलित हुए।

नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल ने कहा कि दशहरा असत्य पर सत्य की जीत, अन्याय पर न्याय की जीत, बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है ये विजयादशमी का पावन पर्व है, हमारे आराध्य भगवान प्रभु श्री रामचंद्र जी ने रावण का वध किया था, सभी इंसान में अच्छाई के साथ कुछ बुराइयां भी होती है, मां दुर्गा के इस भव्य दरबार में हम संकल्प लें की हम अपने आत्मबल और चिंतन की विशिष्ट धारा से स्वयं का सुधार करेगें।

श्री अग्रवाल ने कहा कि अपने मन से द्वेष,पाखण्ड, क्रोध जैसे विकारों को दूर करके आज के इस महापर्व को सार्थक करेंगे, जब तक मन में खोट और दिल में पाप है, तब तक बेकार सब मंत्र और जाप है, पारदर्शी जीवन ही वास्तविक जीवन है। किसी पर्व पर हिंदू देवताओं की पूजा, परिवार और अन्य सामाजिक समारोह, क्रय-विक्रय करना और उपहार देना, भण्डारा करना, पंडाल का भ्रमण, और सांस्कृतिक कार्यक्रम जैसी ये धार्मिक गतिविधियां हमारे अंदर भावनात्मक जुड़ाव लाती है, हमारे ऐसे उत्सवों पर सभी लोग ऊंच नीच का भेद मिटाकर, आपसी प्रेम से ज्यादा से ज्यादा सहयोग करते हैं, हमारे बीच में महापौर जी बैठे है हम उनसे आग्रह करेंगे की कोरबा को भी राम राज्य बनाने प्रयास करें पूरा विपक्ष कोरबा को रामराज्य बनाने में सहयोग करेगा, राम राज्य में अच्छी सड़के, साफ नालियां, प्रकाशयुक्त सड़के, 24 घंटे पानी ये कोरबा को राम राज्य बनाने की ओर 4 कदम है |

Spread the word