July 4, 2024

सराईपाली खदान से कोयला चोरी, दो आरोपी गिरफ्तार


कोरबा 2 नवम्बर। पाली के सराईपाली खदान से कोयला चोरी के मामले में हाइवा पकड़ाने के बाद कोयला तस्कर ट्रैक्टर के जरिए अवैध कारोबार कर रहे थे। मामले में दो ट्रैक्टर को 5 टन कोयला ले जाते पुलिस ने पकड़कर चालकों के खिलाफ कार्रवाई की है।

पाली थाना क्षेत्र में स्थित एसईसीएल के सराईपाली खदान में त्रिपुरा राइफल्स की तैनाती के बाद भी कोयला चोरी नहीं रुक रही है। पिछले दिनों बारिश से खदान से चोरी का कोयला लेकर जाते हुए हाइवा का चक्का मैदान में धंसने से मामला उजागर हुआ था। पाली पुलिस ने उक्त मामले में वाहन चालक व हेल्पर पर ही कार्रवाई की। दूसरी ओर कोयला का अवैध कारोबार कर रहे तस्कर पर कार्रवाई नहीं हुई। उसके बाद तस्कर अब ट्रैक्टर के जरिए कोयला परिवहन करा रहे थे। मंगलवार को मुखबिर से एसपी संतोष सिंह को सूचना मिली। उन्होंने पाली थाना प्रभारी निरीक्षक राजीव सिंह को कार्रवाई का निर्देश दिया, जिसके बाद बताए गए लोकेशन पर बक्साही के पास घेराबंदी करके पुलिस टीम ने दो ट्रैक्टर क्रमश: सीजी.12.ए.2733 व सीजी.12.एटी.5998 को पकड़े। इसमें कुल 5 टन कोयला लदा था।

पूछताछ करने पर दोनों ट्रैक्टर के चालक पाली निवासी दिलीप पटेल व गोकुल श्रीवास ने सराईपाली.बुड़बुड़ खदान से उक्त कोयला लेकर खपाने की बात स्वीकार की। मामले में पुलिस ने कोयला लदे ट्रैक्टरों को जब्त करते हुए दोनों चालक के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लियाए जिन्हें न्यायालय में पेश किया गया, जहां से न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया।

Spread the word