July 4, 2024

पंचायत उप चुनाव : जिले में तीन सरपंच और 12 वार्ड पंचों के रिक्त पदों के लिए होगा चुनाव

रजिस्ट्रीकरण और सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी नियुक्त
कोरबा। जिले में त्रिस्तरीय पंचायतों के उप चुनाव अंतर्गत तीन सरपंच और 12 वार्ड पंचो के रिक्त पदों के लिए चुनाव होगा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव झा ने पंचायत उप चुनाव के लिए रजिस्ट्रीकरण और सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी की नियुक्ति कर दी है।
विकासखंड कोरबा के अंतर्गत होने वाले उप चुनाव के लिए डिप्टी कलेक्टर एवं सीईओ जनपद पंचायत कोरबा रूचि शार्दुल को रजिस्ट्रीकरण अधिकारी और तहसीलदार कोरबा मुकेश देवांगन को सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी नियुक्त किया गया है। विकासखंड पोड़ी-उपरोड़ा के अंतर्गत होने वाले उप चुनाव के लिए तहसीलदार पोड़ी उपरोड़ा राहुल पांडेय को रजिस्ट्रीकरण अधिकारी और सीईओ जनपद पंचायत पोड़ी उपरोड़ा राधेश्याम मिर्झा को सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी बनाया गया है। इसी प्रकार विकासखंड पाली के अंतर्गत उप चुनाव को सम्पन्न कराने के लिए तहसीलदार पाली तारा सिदार को रजिस्ट्रीकरण और सीईओ जनपद पंचायत पाली भूपेंद्र सोनवानी को सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी नियुक्त किया गया है।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी शिव बनर्जी ने बताया कि तीन सरपंच पदों के लिए होने वाले उपचुनाव में विकासखंड पाली के ग्राम पंचायत तालापारा और विकासखण्ड पोड़ी उपरोड़ा के ग्राम पंचायत चोटिया और परला शामिल हैं। वार्ड पंचों के लिए पंचायत उप चुनाव विकासखंड कोरबा के ग्राम पंचायत खोड्डल के वार्ड क्र. 3 और 9, ग्राम पंचायत चचिया के वार्ड क्र. 19 एवं ग्राम पंचायत जिल्गा के वार्ड क्र. 5 और 6 के लिए आयोजित किया जाएगा। विकासखंड पाली के अंतर्गत ग्राम पंचायत जोरहाडबरी के वार्ड क्र. 3 एवं पटपरा के वार्ड क्रमांक 2 और 4 में रिक्त पंच पद के लिए उप चुनाव होगा। इसी प्रकार विकासखंड पोड़ी उपरोड़ा के ग्राम पंचायत रावा के वार्ड क्र. 1, तानाखार के वार्ड क्र. 17, घोसरा के वार्ड क्र. 9 और ग्राम पंचायत मेरई के वार्ड क्रमांक 06 में पंच पद के लिए उप चुनाव होगा।

Spread the word