July 4, 2024

जागो वोटर, दूरस्थ वनांचल ग्राम ठाड़पखना में छात्रों ने निकाली रैली

कोरबा। मतदान के महत्व से मतदाताओं को अवगत कराने और उनकी भूमिका सुनिश्चित करने के लिए स्कूल के विद्यार्थी आगे आ रहे हैं। कोरबा जिले के दूरस्थ वनांचल ग्राम ठाड़पखना संकुल पटपरा में राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर चलाए जा रहे जागो वोटर कार्यक्रम के अंतर्गत स्कूली विद्यार्थियों ने जागरूकता रैली निकाली। विद्यालय के शिक्षक भी इसमें शामिल हुए।

पाली ब्लॉक के दूरस्थ वनांचल ग्राम ठाड़पखना में सरकारी निर्देश के परिपालन में मतदाता जागरूकता रैली सोमवार को निकाली गई। उत्साह के साथ विद्यार्थी इसमें शामिल हुए। विभिन्न मोहल्लों का भ्रमण करने के साथ विद्यार्थियों ने जागरूकता के नारे लगाए और ग्रामीणों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। शिक्षकों ने लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान करने ग्रामीण जनों को प्रेरित किया । गांव के भ्रमण के बाद रैली विद्यालय पहुंची जहां इसका औपचारिक समापन हुआ। संस्था के शिक्षकों ने पूरे भ्रमण के मार्ग पर अपनी उपस्थिति जारी रखी और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बताया गया कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के अंतर्गत जिन क्षेत्रों में रिक्त पद है वहां प्रक्रिया की जा रही है और इस सिलसिले में मतदाताओं को शत प्रतिशत वोटिंग के लिए जागरूक किया जा रहा है। इस प्रकार के प्रयासों के विषय सरकार की मंशा यह है कि जो अधिकार नागरिकों को दिए गए हैं वह निष्ठा के साथ उसका उपयोग करें।

मतदाता जन जागरूकता रैली संकुल प्रभारी सीबी सिंह के मार्गदर्शन में निकाली गई जिसमें शिक्षक मोहपाल सिंह पैकरा, लक्ष्मी तिवारी, शाला प्रबंध समिति के अध्यक्ष सुधार सिंह, कृष्णा सिंह राय सिंह,पहलवान सिंह,सरस्वती बाई,पुनीता बाई,सीता बाई, रतन कुंवर,अमरीका बाई शामिल थे ।

Spread the word