July 4, 2024

नगर पंचायत पाली की सभी सड़कों का होगा कायाकल्प

0 डामरीकरण कार्य का किया गया शुभारंभ
कोरबा। नगर पंचायत पाली में पहली बार नगर के सभी वार्डों में होने जा रहे सड़कों के डामरीकरण कार्य का बुधवार को विधिवत शुभारंभ किया गया।
नगर पंचायत पाली में 15 वार्ड हैं और प्रथम चरण में नगर के प्रमुख सडक़ों का डामरीकरण होने जा रहा है। इसके लिए लगभग डेढ़ करोड रुपये की स्वीकृति मिली है। प्रथम चरण में वार्ड क्रमांक 13, 14 ,15 टावर मोहल्ले में हनुमान मंदिर से नए बस स्टैंड, संगीता सुहाग भंडार से नया बस स्टैंड, अटल चौक से प्रभु सिंधी के घर तक, गांधी चौक से साहू मेडिकल स्टोर तक, अरविंद पांडे के घर से मेन रोड तक डेढ करोड़ की लागत से डामरीकरण के कार्य का विधिवत पूजा अर्चना के साथ शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर नपं अध्यक्ष उमेश चंदा बंटू, एल्डरमैन अनिल सिंह परिहार, सुरेश गुप्ता, चमेली सोनी, वार्ड पार्षद पिंटू अग्रवाल, सावित्री श्रीवास, सोना ताम्रकार, बबलू पटेल, दीपक जायसवाल, पवन ध्रुव, रोहित प्रजापति, मंजू जायसवाल, नगर पंचायत के अधिकारी-कर्मचारी रितेश शुक्ला, रिंकू जायसवाल, इंजीनियर प्रदीप पटेल, रामनाथ यादव, दीपक शुक्ला सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। नपं अध्यक्ष चंद्रा ने कहा कि आने वाला नव वर्ष नगर पंचायत के विकास में मील का पत्थर साबित होगा, जिसकी एक शुरुआत हुई है। अगले एक वर्ष में नगर पंचायत को सर्वसुविधायुक्त और सुंदर नगर पंचायत बनाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए लगभग 5 करोड़ रुपये के विकास कार्यों को अमलीजामा पहनाया जाएगा। इनमें हाईटेक बस स्टैंड का निर्माण, पेयजल, विद्युतीकरण, चौक-चौराहों का सौंदर्यीकरण, सड़क, नाली, मनोरंजन, शिक्षा और स्वास्थ्य के कार्य प्राथमिकता से पूरे किए जाएंगे।
0 सड़क की खोदाई की तो लगेगा जुर्माना
नगर पंचायत के सभी वार्डों की सड़क का डामरीकरण होने के बाद यदि बेवजह और बिना अनुमति के सड़क की खोदाई की जाएगी, तो उसके लिए भारी-भरकम जुर्माना लिया जाएगा। इसी कारण वर्तमान में वार्डों में नाली, पाइप लाइन अथवा अन्य कार्यों से खोदाई कराई जा रही है। साथ ही लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है कि डामरीकरण होने के पूर्व अपने आवश्यकतानुसार खोदाई के कार्य को पूर्ण कर लें।

Spread the word