July 7, 2024

शहीद कप क्रिकेट प्रतियोगिता में उप विजेता रही कोरबा पुलिस टीम

0 नक्सल हमलों में शहीद हुए पुलिसकर्मियों के याद में राजनांदगांव पुलिस ने आयोजित किया गया शहीद कप क्रिकेट प्रतियोगिता
कोरबा। नक्सल हमलों में शहीद हुए पुलिसकर्मियों की याद में राजनांदगांव पुलिस ने राज्य स्तरीय शहीद कप क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया। इसमें छत्तीसगढ़ राज्य में तैनात पैरामिलिट्री फोर्स एवम जिला पुलिस की कुल 45 टीमों ने भाग लिया । प्रतियोगिता में राजनांदगांव पुलिस की टीम विजेता रही, वहीं कोरबा पुलिस की टीम उपविजेता रही।
प्रतियोगिता का आयोजन 28 दिसंबर से 8 जनवरी 2023 तक पुलिस परेड ग्राउंड राजनांदगांव में किया गया था। शहीद कप क्रिकेट प्रतियोगिता में भाग लेने हेतु पुलिस अधीक्षक कोरबा संतोष सिंह ने जिला कोरबा से 15 पुलिस अधिकारी कर्मचारियों की टीम राजनांदगांव भेजा था। कोरबा टीम का मुकाबला बीएसएफ हेड क्वार्टर छत्तीसगढ़, सीआईएसफ मुख्यालय भिलाई, सरगुजा रेंज, कांकेर रेंज एवं बिलासपुर पुलिस की टीम से हुआ। इसमें जीत हासिल करते हुए कोरबा पुलिस की टीम फाइनल मैच तक पहुंची। फाइनल मैच में राजनांदगांव पुलिस की टीम से मुकाबला हुआ। कांटे के मुकाबले में कोरबा पुलिस की टीम उप विजेता रही।
पूरी प्रतियोगिता के दौरान कोरबा पुलिस टीम के खिलाड़ियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। बेस्ट बॉलर, बेस्ट फील्डर और बेस्ट बैट्समैन का अवार्ड कोरबा पुलिस के झोली में आया। बेस्ट बॉलर का अवार्ड आरक्षक कमल साहू को, बेस्ट फील्डर का अवार्ड आरक्षक भवानी बंजारे को एवं बेस्ट बैट्समैन का अवार्ड आरक्षक संजय कुर्रे को प्राप्त हुआ। कोरबा पुलिस टीम के प्रदर्शन की सराहना करते हुए पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने सभी खिलाड़ियों को बधाई देकर हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है।

Spread the word