October 6, 2024

सुशांत केस की जाँच CBI करेगी, मुंबई पुलिस करेगी जाँच में सहयोग..सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया फैसला

नई दिल्ली 19 अगस्त : आखिरकार एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में CBI जाँच की मांग पूरी हो गई. सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाते हुए केस की जाँच का जिम्मा CBI को सौंप दिया है. गौरतलब है कि सुशांत का परिवार व उनके फैंस लंबे समय से CBI जाँच की मांग कर रहे थे.

सुप्रीम कोर्ट ने बिहार में दर्ज FIR को सही ठहराया है. साथ ही मुंबई पुलिस को जाँच में सहयोग करने का आदेश दिया है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले से महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस को बड़ा झटका लगा है. महाराष्ट्र सरकार इस फैसले को चुनौती भी दे सकती है.

सुशांत सिंह राजपूत केस लेकर सुप्रीम कोर्ट में जज अपना फैसला सुनाने हुए कहा कि इस केस में बिहार सरकार सफाई देने में सक्षम है. इस केस में सीबीआई को सौंपी गई जाँच मुंबई पुलिस को सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करना होगा.

रिया पर लगे हैं ये आरोप

सुशांत के पिता की तरफ से दर्ज एफआईआर में रिया के ऊपर सुशांत को परेशान करने, उसके करोड़ों रुपए रुपयों का गबन करने और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया था. सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई से पहले ही बिहार सरकार ने केस सीबीआई को सौंपने की सिफारिश कर दी. इसे केंद्र सरकार ने मान लिया था.

Spread the word