September 17, 2024

कटघोरा: कोल इंडिया के चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल और कटघोरा विधायक पुरषोत्तम कंवर की हुई अहम बैठक… विभिन्न माँगों पर हुई चर्चा

कोरबा 21 अगस्त। कोल इंडिया के चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल गुरुवार को एसईसीएल कोरबा क्षेत्र के दौरे पर रहे. विभागीय कामकाज की समीक्षा के साथ ही उन्होंने कटघोरा विधायक पुरषोत्तम कंवर के साथ अहम बैठक भी की. श्री कंवर ने चेयरमैन को क्षेत्र में कोयला खनन की वजह से आमजनों को होने वाली असुविधा व भू विस्थापितों की समस्याओं से अवगत कराया.

श्री कंवर ने चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल को अलग अलग मांगो से जुड़ा पत्र भी सौंपा और उन्हें पूरा करने का भी आग्रह किया. यह पूरी बैठक गेवरा हाउस में रखी गई थी जिसमे विधायक के अलावा एसईसीएल के सीएमडी व स्वयं चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल मौजूद रहे.

विधायक की तरफ से रखी गई मांगो में क्षेत्र के साथ प्रदेश के प्रतिभावान छात्रों के करियर व रोजगार के मद्देनजर व उनके औद्योगिक कौशल में वृद्धि के लिए कोरबा क्षेत्र में उच्च प्रौद्योगिक उन्नयन केंद्र खोले जाने की मांग भी सामने रखी. इसके अलावा जिले में संचालित विभिन्न खदानो की वजह से विस्थापित हुए परिवारों के पुनर्वास, रोजगार व परियोजना में नौकरी दिए जाने तथा भुविस्थापन के एवज में लंबित मुआवजा प्रकरणों के निराकरण की मांग भी सामने रखी.

विधायक पुरषोत्तम कंवर ने प्रमोद अग्रवाल का ध्यान सड़क दुर्घटनाओं की ओर भी आकृष्ट कराया. उन्होंने बताया कि कोल परिवहन की वजह से सड़को पर यातयात का भारी दबाव है. कोयला लदे भारी वाहनों की चपेट में आकर हर दिन आमजन हताहत हो रहे है. लिहाजा कोल परिवहन हेतु पृथक सड़कमार्ग की व्यवस्था सुनिश्चित करने की मांग उन्होंने रखी.

इसके अतिरिक्त खनन क्षेत्र में रुचि रखने वाले छात्रों के लिए विधायक ने जिले में माइनिंग स्कूल खोले जाने की भी मांग की ताकि रोजगार के लिए भी उन्हें अन्य प्रदेशों की तरफ देखना ना पड़े. इन सबके अलावा विधायक ने कोरबा जिला अंतर्गत संचालित खनन परियोजनाओं को एसईसीएल से पृथक करते हुए एक नई कम्पनी बनाने भी जोर दिया.

उपरोक्त सभी मांगो पर प्रमोद अग्रवाल व एसईसीएल की टीम ने उच्च स्तरीय चर्चा कर फैसला लिए जाने की बात कही. श्री अग्रवाल ने भुविस्थापितो की समस्या को प्रमुख मानते हुए उनके तत्काल निराकरण की बात कही जबकि सड़क निर्माण जैसे विषयों पर भी गम्भीरता से विचार करने का आश्वासन विधायक को दिया.

Spread the word