October 7, 2024

हाथी ने बाइक सवार दो युवकों पर किया हमला

0 गड्ढे में छुपकर बचाई जान, बाइक को किया तहस-नहस
कोरबा।
कोरबा के जंगल में हाथी हमले की घटना सामने आई है। एक हाथी ने बाइक सवार दो युवकों पर हमला किया है। दोनों युवकों ने किसी तरह गड्ढे में छिप कर अपनी जान बचाई। दूसरी ओर हाथी ने मौके पर पड़ी उनकी बाइक को तोड़कर तहस-नहस कर दिया है।
मामला कोरबा वनमंडल का है। बताया जाता है कि दो युवक बीती रात को बाइक में सवार होकर किसी काम से जा रहे थे कि इसी दौरान मदनपुर के समीप उनका सामना एक हाथी से हो गया। बीच सड़क में हाथी को अचानक सामने देख दोनों युवक हड़बड़ा गए। हाथी ने उन पर हमला किया तो वे बाइक को मौके पर छोड़कर जंगल की ओर भागे। हाथी ने दोनों युवकों को दौड़ाया, लेकिन दोनों युवकों ने एक गड्ढे में छुप कर किसी तरह अपनी जान बचाई। इस दौरान हाथी ने वापस जाकर बीच सड़क पर पड़ी उनकी बाइक पर अपना आवेश दिखाया और बाइक को ही तोड़ डाला। सुबह उजाला होने पर दोनों युवकों ने इस घटना सूचना वन विभाग को दी। इसके बाद टीम मौके पर पहुंची। एक युवक को उपचार के लिए जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया। प्राथमिक उपचार के बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।
0 फसल रौंदी, मकान तोड़े
मारवाही जंगल से सप्ताह भर वापस लौटे कटघोरा वनमंडल के पसान वन परिक्षेत्र में हाथियों ने उत्पात मचाना फिर से शुरू कर दिया है। 47 हाथियों के दल से बिछड़े दो हाथी ने रात में कुम्हारीसानी के तवरिहापारा में दो घर को तोड़ने के साथ आठ एकड़ ग्रीष्म धान की फसल को नुकसान पहुंचाया है। चार दल में बंटे हाथी तवरिहापारा के आलावा तनेरा, जलके व कोरबी में विचरण कर रहे हैं। गांव के निकट हाथियों के पहुंचने से लोगों में भय का वातावरण देखा जा रहा है।

Spread the word