September 20, 2024

कोरोना महामारी के दौर में रोजगार: हुआ नेशनल सेमिनार, पढ़िये विधानसभा अध्यक्ष ने क्या कहा?

रायपुर 26 अगस्त। कोविड- 19 की महामारी के दौर में रोजगार की संभावनाओं पर नेशनल वेबिनार का आयोजन विश्व युवक केंद्र, नई दिल्ली और छत्तीसगढ़ के ग्रामीण विकास परिषद पत्थलगांव की ओर से संयुक्त रूप से किया गया. आयोजन का शुभारंभ करते हुए विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत ने कहा कि वर्तमान दौर में हमें सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखनी है, लेकिन भावनात्मक लगाव अथवा भावनात्मक दूरी नही बनानी है. भावनात्मक रूप से हम सब को एक-दूसरे के संपर्क में रहकर मदद करनी है।

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत ने कहा कि कोरोना से रोजगार पर व्यापक असर पड़ा है, इसके लिए उन्होंने छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा चलाये गए कार्यक्रमों का उदाहरण देकर कहा कि हमारी सरकार ने नरवा, गरुवा, घुरुवा, बाड़ी योजना आरम्भ कर गांव के किसानों, युवाओं को गांव में ही रोजगार से जोड़ने का प्रयास किया है. उन्होंने कहा कि विश्व युवक केंद्र और छत्तीसगढ़ ग्रामीण विकास परिषद साथ मिलकर महत्वपूर्ण विषय पर चिंतन कर रहे हैं. इस वेबिनार के चिंतन की रिपोर्ट मुझे भी अवश्य उपलब्ध कराएं, जिससे हम अपने राज्य सहित पूरे देश मे आगामी कार्य योजना बनाने में कुछ कर सके।

विश्व युवक केंद्र की ओर से उदय शंकर सिंह ने डाँ महंत का स्वागत करते हुए कहा कि अति व्यस्त समय के बावजूद वेबिनार में डाँ महंत की उपस्थिति से वेबिनर के माध्यम से चर्चा कर रहे संस्थाओं को बल मिला है, वही छत्तीसगढ़ ग्रामीण विकास परिषद की ओर से रविन्द्र सिंह भाटिया चैयरमेन ने विश्व युवक केंद्र एवम ग्रामीण विकास परिषद पत्थलगांव छत्तीसगढ़ के कार्यो का ब्यौरा प्रस्तुत किया।

Spread the word