September 12, 2024

रामपुर थाना प्रभारी लाइन अटैच..विधायक ननकीराम कंवर ने की थी शिकायत

कोरबा 29 अगस्त । पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह मीणा ने रामपुर चौकी प्रभारी राजेश जांगड़े को पुलिस लाइन में भेज दिया है । उनके स्थान पर पुलिस लाइन में पदस्थ पौरुष कुमार को रामपुर चौकी का नया प्रभारी बनाया है। इसी तरह पसान थाना प्रभारी आर.के. राणा को पुलिस लाइन में पदस्थ किया गया है ।जबकि उनके स्थान पर अभय बैस को पसान थाना प्रभारी बनाया गया है।

ननकीराम कंवर की शिकायत का असर ?

भाजपा नेता देवेन्द्र पांडेय और पूर्व गृह मंत्री ननकी राम कंवर के पुत्र संदीप कंवर के बीच हुए विवाद में शुक्रवार को पूर्व गृह मंत्री ने रामपुर पुलिस पर बंधक बनाने की धारा को हटाने का आरोप लगाया था। आदिवासी नेता के हुंकार के बाद रामपुर पुलिस ने धारा को लिपिकीय त्रुटि मनाते हुए जोड़ दिया है। उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ के पूर्व गृह मंत्री ननकीराम कंवर अपनी बेबाकी के कारण अन्य राज नेताओ से अलग कहे जाते है। पूर्ववर्ती सरकार में गृह मंत्री रहते अपने मंत्रालय पर बेबाकी पूर्वक रॉय रखकर सबको चौका देने वाले आदिवासी नेता ने अपने पुत्र पर कोरबा पुलिस द्वारा द्वेष पूर्ण करवाही करने की बात कही थी। रामपुर विधायक ननकी राम कंवर ने अपने पुत्र संदीप कंवर के साथ देवेंद्र पांडे व उसके पुत्र शिवम पांडे के द्वारा बंधक बनाकर मारपीट किए जाने की घटना के बाद रामपुर पुलिस पर धारा हटाने का आरोप लगाया था ।
उन्होंने कहा कि रामपुर पुलिस ने देवेंद्र पांडेय व शिवम पांडे के विरुद्ध आईपीसी सेक्शन 342, 294, 506, 323, 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया था। जबकि ऑनलाइन एफआईआर अपलोड करते समय पुलिस द्वारा बड़ी चालाकी से या यूं कहें देवेंद्र पाण्डे के दबाव में 342 धारा हटाने की बात कही थी । उन्होंने कोरबा पुलिस पर सवाल दागते हुए कहा कि हाथ जोडकर माफी मांगने वाला किसी को मारेगा क्या? अगर मारता तो फिर माफी क्यों मांगता? इस तरह की कई सवाल पूछते हुए रामपुर पुलिस पर द्वेषपूर्ण करवाई करने का आरोप लगाया था। बहरहाल ननकी राम के एक हुंकार ने आईपीसी की धारा 342 को पुनः जोड़ते हुए रामपुर चौकी प्रभारी को हटा दिया है।

Spread the word