October 5, 2024

जेएसएस ने शिव मंदिर छठ घाट में किया श्रमदान

0 स्वच्छता रैली निकाल कर किया जागरूक
कोरबा।
कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय भारत सरकार द्वारा प्रायोजित जन शिक्षण संस्थान कोरबा ने मंत्रालय के निर्देश के तहत स्वच्छता ही सेवा की थीम पर रविवार को साफ-सफाई का अभियान चलाया। एसईसीएल कोरबा के शिव मंदिर परिसर स्थित छठ घाट में स्वच्छता अभियान चलाया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वार्ड पार्षद शैलेंद्र सिंह पप्पी ने हितग्राहियों को स्वच्छता शपथ दिलाई। उसके पश्चात वार्ड में स्वच्छता रैली निकाली गई। मुख्य अतिथि ने जेएसएस स्टाफ एवं हितग्राहियों की स्वच्छता के प्रति किए जाने वाले प्रयास की सराहना की। जेएसएस के निदेशक ने हितग्राहियों को संबोधित करते हुए कहा कि इस वर्ष राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर स्वच्छता ही सेवा की थीम पर अभियान चलाने निर्देशित किया गया है, जिस कारण हम आज यहां उपस्थित हुए हैं। स्वच्छता हमारे जीवन का अभिन्न हिस्सा है। बिना स्वच्छता के जीवन मुमकिन नहीं है। हम अपने बच्चों को शुरू से अच्छी आदतें और वातावरण को साफ रखना सिखाते हैं। ठीक इसी प्रकार एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते हमारा कर्तव्य है कि अपने आसपास तथा शहर व गांव को साफ सुथरा रखें। हमारे जीवन में मानसिक, शारीरिक शुद्धि जितनी आवश्यक है उतनी ही आवश्यक हमारे आसपास की साफ सफाई है, इसलिए एक जिम्मेदार नागरिक बनें और स्वच्छता को अपनाएं।

इस अवसर पर परियोजना अधिकारी सावित्री जेना, तृष्या मोहंती, लक्ष्मी चटर्जी, विजयलक्ष्मी महंत, सुनीता राठौर, सतरूपा प्रजापति, ज्योति बरेठ, किशोर महंत, नरेंद्र साहू, संजय बरेठ, उमेश, अनिता सहित हितग्राही उपस्थित थे।

Spread the word