September 19, 2024

बेस्ट परफॉर्मेंस के आधार पर मुझे टिकट मिली, जबकि कई विधायकों की टिकट कटी है : पुरुषोत्तम

0 कटघोरा कांग्रेस प्रत्याशी ने किया नामांकन दाखिल
0 बड़ी संख्या में कार्यकर्ता व पदाधिकारी रहे मौजूद

कोरबा।
कटघोरा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी पुरुषोत्तम कंवर ने सोमवार को जोश खरोश और बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं के साथ के कलेक्टोरेट कोरबा पहुंचे और निर्वाचन अधिकारी के सामने अपना नामांकन दाखिल किया।
नामांकन दाखिल करने के बाद चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि इस बार वह अपना चुनाव पिछली बार से ज्यादा मतों से जीतेंगे। जनता कांग्रेस के अमित जोगी के कटघोरा से चुनाव लड़ने के प्रश्न पर कंवर ने कहा अमित जी अपनी पार्टी के बड़े नेता हैं। उन्हें निर्णय लेना है कि चुनाव लड़ना है या नहीं। उन्होंने कहा कि चुनाव लड़ने के लिए हर पार्टी और निर्दलीय स्वतंत्र हैं। जहां तक कांग्रेस की बात है तो हमारा मुकाबला हमेशा भाजपा से रहा है। पुरुषोत्तम ने एक अन्य प्रश्न के उत्तर में कहा कि कांग्रेस की टिकट मांगने का अधिकार प्रत्येक कांगे्रसी को है। टिकट एक को ही कांग्रेस के सर्वे के अनुसार मिलती है। विधायक और कांग्रेस कैंडिडेट के तौर पर मेरी परफॉर्मेंस रिपोर्ट कांग्रेस के सर्वे सूची में अच्छी थी, इसलिए पार्टी ने मुझे दुबारा मौका दिया, जबकि कई विधायकों की टिकट काट दी गई है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में किसी प्रकार की गुटबाजी नहीं हैं। मुझे कांग्रेस का प्रत्याशी बनाये जाने के बाद अधिकांश कांग्रेस टिकट के दावेदार मुझे बधाई देते हुए साथ में मिलकर कांग्रेस को जिताने की बात कही है, इसलिए मैं पूरे दावे के साथ कह सकता हूं कांग्रेस कटघोरा से पिछली जीत का रिकॉर्ड तोड़ेगी।
बता दे कि कांग्रेस प्रत्याशी पुरुषोत्तम कंवर ने सोमवार को अपना नामांकन दाखिल किया। इस दौरान उन्होंने जमकर शक्ति प्रदर्शन किया। घंटाघर चौक से रैली की शक्ल में कांग्रेस के कटघोरा प्रत्याशी कलेक्टोरेट के लिए कूच किए। हालांकि सुरक्षा के मद्देनजर भीड़ को कोसाबाड़ी चौक पर ही रोक दिया गया था। इसके बाद पुरुषोत्तम कंवर अपने पिता बोधराम कंवर और कुछ समर्थकों के साथ कलेक्टोरेट पहुंचे और जिला निर्वाचन अधिकारी के सामने अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन पत्र जमा करने के बहाने उनके द्वारा शक्ति प्रदर्शन किया गया। घंटाघर चौक से विशाल रैली निकाली गई जिसमें उनके पिता व कटघोरा सीट से सात बार विधायक रहे बोधराम कंवर शामिल रहे। इसके साथ ही सैकड़ों की संख्या में समर्थक उनके साथ मौजूद रहे। गाजे-बाजे के साथ हाथों में कांग्रेस का झंडा थामे कांग्रेस की रैली कोसाबाड़ी चौक तक पहुंची, जहां पुलिस ने भीड़ को रोक दिया। इसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी कलेक्टोरेट तक पैदल गए और जिला निर्वाचन अधिकारी के सामने अपना नाम निर्देशन पत्र जमा किया।

Spread the word