July 7, 2024

रोजगार की मांग को लेकर 13 अक्टूबर को आम आदमी पार्टी करेगी मुख्यमंत्री का घेराव..प्रदेश सचिव उत्तम जायसवाल ने दी जानकारी

रोजगार आंदोलन समिति, विधानसभा लोरमी का जल्द गठन किया जाएगा- ईश्वर चंदेल, प्रभारी लोरमी विधानसभा

राहुल यादव (लोरमी)

आम आदमी पार्टी युवा रोजगार यात्रा व ऑक्सिमित्र बनाने की योजना के तहत आज लोरमी विधानसभा की बैठक आयोजित की गई उक्त बैठक में पार्टी के प्रदेश सचिव व सेंट्रल जोन के प्रभारी उत्तम जायसवाल प्रदेश सहसंयोजक प्रफुल्ल बैस जी प्रदेश उपाध्यक्ष भानु चंद्रा जी विधानसभा प्रभारी ईश्वर चंदेल जी कोटा विधानसभा के प्रभारी डी डी सिंह जी उपस्थित हुए।

पार्टी के प्रदेश सचिव उत्तम जायसवाल ने कहा कि प्रदेश की भूपेश बघेल की सरकार कोरोना महामारी को रोकने में सक्षम नही है। प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमित लोग मिल रहे है जिसे भूपेश सरकार रोकथाम करने में पूरी तरह विफल है। लेकिन वही दिल्ली में आम आदमी पार्टी की अरविंद केजरीवाल की नेतृत्व की सरकार में कोरोना का ग्राफ लगातार कम हुआ हैं।
इस कोरोना कॉल में पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल व दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि अब देश भर में ऑक्सीजन जांच केंद्र खोलेगी व कार्यकर्ताओं द्वारा घर घर जाकर लोगो की ऑक्सीजन लेवल की जांच की जाएगी जिसके लिए उन्होंने अपने जन्मदिन पर उपहार में मिले ऑक्सिमिटर को सभी राज्यो को भेजा जा रहा हैं जिसमे छत्तीसगढ़ की टीम को 1000 ऑक्सिमिटर भेज दिया गया है।

पार्टी के सहसंयोजक प्रफुल्ल बैस जी ने कहा कि लोरमी विधानसभा में आज सभी कार्यकर्ताओं को ऑक्सिमिटर वितरित किया गया है जिसको लेकर पार्टी के कार्यकर्ता घर घर जाकर लोगों का ऑक्सीजन लेवल की जांच करेंगे व साथ मे वे एक रजिस्टर रखेंगे जिसमें वे कितने लोगों का ऑक्सिमिटर के माध्यम से ऑक्सीजन की जांच करके एक रिपोर्ट प्रत्येक कार्यकर्ता को बनानी होगी।

पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष भानुचन्द्रा जी ने ऑक्सिमिटर के उपयोग के बारे में कार्यकर्ताओं को जानकारी दी गयी। उन्होंने कहा कि अगर किसी का ऑक्सीजन लेवल 90 से ऊपर है पर 95 से कम है, कोरोना है या नहीं – उनको अपनी प्रतिरोधक क्षमता बढ़ानी चाहिए। 95 से ऊपर ऑक्सीजन लेवल को अच्छा माना गया है 90 से कम ऑक्सीजन लेवल होने पर उस व्यक्ति को तुरंत नजदीक के अस्पताल में एडमिट होना है। ऑक्सीजन सिलिंडर से ऑक्सीजन देने की जरूरत पड़ेगी । अगर उसका कोरोना टेस्ट नहीं हुआ है तो अस्पताल कोरोना टेस्ट करेगा । ऑक्सीमीटर से ऑक्सीजन लेवल चेक करते हैं , किसी का कोरोना टेस्ट नहीं होता है। ऑक्सीमीटर से पल्स रेट भी चेक करते हैं- पल्स रेट का मतलब- आपका हृदय 1 मिनट में कितनी बार धड़कता है, ये औसतन 72 से 90 होना चाहिए , लेकिन धावक में 72 से कम हो सकता है, बच्चों और गर्वभती महिलाओं में 150 तक हो सकता है कोई अगर नशा करता है, तम्बाकू खाता है तो पल्स रेट 100 से ज्यादा हो सकता है। आज के कार्यक्रम में मुख्यरूप से चंद्रप्रकाश कश्यप , व अन्य पदाधिकारी शामिल हुए।

Spread the word