October 5, 2024

पुलिस ने एक महिला समेत चार ग्रामीणों से 500 लीटर महुआ शराब किया जब्त

कोरबा। हरदीबाजार पुलिस ने मुरली में छापामार कार्रवाई करते हुए एक महिला सहित चार ग्रामीणों से 500 लीटर महुआ शराब जब्त किया है। यह शराब घर में बनाकर भंडारित किया गया था। आरोपियों ने शराब को थोक व चिल्हर में खपाने की योजना बनाई थी। मामले में पुलिस ने आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की है।
पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला ने आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अवैध गतिविधियों पर रोक लगाने दिशा निर्देश जारी किया है। उनके निर्देश अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा व सीएसपी रॉबिंसन गुड़िया के मार्गदर्शन में हरदीबाजार थाना प्रभारी नितिन उपाध्याय ने भी अवैध गतिविधियों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है। इसके लिए उन्होंने मुखबिरों का जाल बिछाया हुआ है। थाना प्रभारी उपाध्याय को मुखबिर से सूचना मिली थी कि ग्राम मुरली के नायक पारा में रहने वाले कुछ ग्रामीण घर में शराब बनाकर भंडारण कर रहे हैं। इस शराब को अलग-अलग जगह खपाने की योजना तैयार की गई है। थाना प्रभारी उपाध्याय ने आला अफसरों को मामले से अवगत कराया। इसे गंभीरता से लेते हुए सीएसपी गुड़िया के नेतृत्व में हरदीबाजार और कुसमुंडा पुलिस की संयुक्त टीम गठित की गई। संयुक्त टीम ने ग्राम मुरली में एक के बाद एक कई घर में दबिश दी। इस दौरान योगेश नायक (22), जान सिंह नायक (35), बान सिंह नायक (33) व पुष्पा बाई नायक (32) से 500 लीटर महुआ शराब बरामद हो गया। यह शराब आरोपियों ने घर में बनाकर अलग-अलग जेरिकेन में भंडारण करके रखा हुआ था। आरोपियों से जब्त शराब की कीमत करीब 50 हजार रुपये आंकी गई है। मामले में आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धारा 34 (2) के तहत कारवाई की गई है।
0 रेलवे के ओल्ड पीआरएस कम्पाउंड से महुआ शराब बरामद
शुक्रवार की देर शाम आरपीएफ प्रभारी आरएस चंद्रा व आबकारी विभाग के उप निरीक्षक मुकेश कुमार पांडे ने टीम के साथ स्टेशन के आसपास विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जांच अभियान शुरू की। जब टीम रेलवे स्टेशन परिसर स्थित ओल्ड पीआरएस कंपाउंड पहुंची तो झाड़ियों के बीच संदिग्ध सामान मिला। टीम ने मौके पर जाकर जांच की तो दो जेरिकेन में महुआ शराब भर कर छिपाया गया था, जिसे संयुक्त टीम ने जब्त करते हुए वैधानिक कार्रवाई की है।

Spread the word