October 5, 2024

रोड सेल का अनियंत्रित ट्रक बर्म को तोड़ते हुए पलटा, चालक की मौत

कोरबा। बीती मध्य रात्रि एसईसीएल गेवरा खदान के वेस्ट एमटीके के समीप एक रोड सेल का अनियंत्रित ट्रक बर्म को तोड़ते हुए पलट गया, जिससे वाहन चालक माखनपुर निवासी दिलहरण की दर्दनाक मौत मौके स्थल पर ही हो गई। ओवर टेकिंग के फेर में हादसा होने की बात सामने आ रही है।
रोड सेल में कोयला लोडिंग की आपाधापी में वाहन चालक एक दूसरे को ओवर टेक करने के फेर में खदान के अंदर तेजी से ट्रक चलाते हैं, जिससे इस तरह की घटनाएं सामने आती है। सुरक्षा के नाम से प्रबंधन की ओर से कई अयोजन किए जा रहे हैं, मगर जमीनी हकीकत कुछ और ही है। सूत्र बताते हैं कि एसईसीएल खदानों के रोड सेल विभाग में कार्यरत कर्मचारी और अधिकारियों को लक्ष्मी पुत्र कहा गया है, जिनसे रकम की प्राप्ति होती है। इनके द्वारा सुरक्षा को नजरअंदाज करते हुए गलत ढंग से खदानों में वाहनों के एंट्री की जाती है। साथ ही लोडिंग के दौरान भी सुरक्षा के नियमों को अनदेखी कर कार्य किए जाते हैं, जो इस क्षेत्र के सभी लोगों की जानकारी में रहती है। बहरहाल करे कोई और भरे कोई वाली कहानी यहां पर साबित हो रही है। सुरक्षा के नियमों को अनदेखी करने के कारण एक जान काल के गाल में समा गया। दीपका पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा की कार्रवाई कर मृतक के परिजनों को अवगत करा दिया है।
0 एसीबी वाशरी रोड सेल की वाहन
घटना 26 नवंबर को रात्रि पाली में लगभग 12 बजे की है। गेवरा में सूचना मिली कि एक रोड सेल ट्रक क्रमांक सीजी 12 एस 0392 सड़क किनारे पलटा हुआ है। ट्रक का ड्राइवर जमीन पर पड़ा हुआ पाया गया। उसे अस्पताल भेजा गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। ट्रक एसीबी वाशरी रोड सेल का है।

Spread the word