October 6, 2024

कटघोरा के राधा-कृष्ण मंदिर से दानपेटी चुरा ले गए चोर

कोरबा। जिले में चोरों की सक्रियता बढ़ गई है। दुकान मकान के बाद अब नगर पालिका परिषद कटघोरा के वार्ड क्रमांक 4 बाजार मोहल्ला स्थित राधा-कृष्ण मंदिर में चोरों ने धावा बोल दिया। मंदिर से दानपेटी की चोरी कर ले गए। राधा-कृष्ण मंदिर की मूर्ति में लगे मुकुट को भी तोड़ दिया। स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस चोरों की पतासाजी कर रही है।
मंगलवार सुबह आसपास के लोग मंदिर में पहुंचे तो चोरी का पता चला। मंदिर का ताला टूटा हुआ था, अंदर में सामान बिखरे पड़े थे। दानपेटी गायब थी। मुकुट भी टूटा हुआ था। यह देखकर आसपास के लोगों को चोरी का पता चला। लोग घटना स्थल पर एकत्र हुए। सूचना पुलिस को दी गई। घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू की है। अभी चोरों की पहचान नहीं हो सकी है। आशंका है कि चोरी में कोई स्थानीय शरारती तत्वों का गिरोह शामिल होगा। कटघोरा क्षेत्र में धार्मिक स्थलों पर हो रही चोरियों से स्थानीय लोगों में आक्रोश है। घटना के लिए लोग पुलिस पर सवाल उठा रहे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि कटघोरा पुलिस वर्तमान में रात्रि गश्त लगभग बंद कर दिया है। रात में होने वाली पुलिस की गश्त नजर नहीं आ रही है। इससे चोरों के हौसले बुलंद है। मौका मिलते ही चोरों का गिरोह घटना को अंजाम देता है।
0 पहले भी हो चुकी हैं चोरियां
गौरतलब है कि धार्मिक स्थलों पर चोरी की घटनाएं बढ़ रही है, लेकिन चोरों का गिरोह पुलिस गिरफ्त से दूर है। पिछले दिनों चोरों ने जमनीपाली एनटीपीसी गेट के पास स्थित हनुमान मंदिर में धावा बोलकर दानपेटी सहित अन्य सामान की चोरी कर ली थी। मंदिर के पुजारी ने दर्री थाना को सूचना दी, लेकिन अभी तक चोरों का गिरोह पुलिस की पकड़ में नहीं आया। पूर्व में कटघोरा थाना क्षेत्रांतर्गत ग्राम छुरी सलोरा पेट्रोल पंप के पास एक मंदिर में भी चोरी की घटना हुई थी। चोरों ने दानपेटी की चोरी की थी। मंदिर को भी नुकसान पहुंचाया था। अगले दिन दानपेटी खेत में मिली थी।

Spread the word