September 17, 2024

प्रदेश के प्रमुख रूटों पर एक चौथाई बसों का संचालन होगा शुरू.. छत्तीसगढ़ बस एसोसिएशन और सरकार में बनी सहमति

रायपुर । बस ट्रांसपोर्ट के सबसे बड़े केंद्र रायपुर समेत प्रदेश में सवारियों की संभावना वाले अधिकांश रास्तों पर आज से बसें फिर चलने लगीं। बस ऑपरेटरों ने टैक्स माफ होने के बाद बसें शुरू करने का फैसला किया है। हालांकि माना जा रहा है कि बसें अधिकांशतया उन मार्गों पर चलेंगी, जहां सवारी मिलने की उम्मीद हो। इसलिए यह सेवा लगभग एक-चौथाई बसों के साथ शुरू होगी।
कोरोना लॉकडाउन के कारण मार्च से बंद बस सेवा एक बार पहले भी शुरू हुई थी, लेकिन यात्री नहीं मिलने के कारण बसें खड़ी कर दी गई थीं। सोमवार को बस ऑपरेटर्स ने परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर से मिलने के बाद टैक्स माफ करने के लिए धन्यवाद दिया और बस चालू करने में सहमति जताई। मंगलवार को बस मालिकों ने बैठक कर निर्णय लिया कि पहले दिन 20 से 25 फ़ीसदी बसों के साथ सभी प्रमुख रूट पर में गाडिय़ां चलेंगी। इनमें पिथौरा, महासमुंद, बागबाहरा, दुर्ग, राजनांदगांव, बिलासपुर, अंबिकापुर, जगदलपुर, कांकेर, धमतरी, कवर्धा, बेमेतरा, सिमगा, खरोरा, चंपारण, राजिम आदि रूट पर बसें सुबह से मिलने लगी।

सांसद सोनी से मिले ऑपरेटर

छत्तीसगढ़ बस एसोसिएशन के सदस्यों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व परिवहन मंत्री अकबर का 5 माह का टैक्स माफ करने के लिए आभार जताया। उन्होंने सांसद सुनील सोनी को ज्ञापन देते हुए उनसे मांग की है कि केंद्र सरकार बस मालिकों की ईएमआई के ब्याज को माफ करने का कदम उठाए। खासकर जितने समय तक बसें खड़ी थीं, उस अवधि के लिए इंश्योरेंस में छूट तथा टोल नाकों पर वसूली जा रही दोगुनी राशि से निजात दिलाने की मांग रखी। सांसद सोनी ने कहा कि वे इन मुद्दों पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से बात करेंगे।

Spread the word