October 6, 2024

सर्वमंगला मार्ग पर जाम ने किया परेशान

कोरबा। कोयला और राखड़ परिवहन करने वाली गाड़ियां लोगों की परेशानी का कारण बन चुकी है। सर्वमंगला मंदिर के पीछे से कुसमुंडा खदान में घुसने के लिए चार नंबर बेरियर है। यहां रोजाना जाम लग रहा है। इससे क्षेत्र के लोग परेशान हैं।
कोरबा से नहर मार्ग के रास्ते कनकी होकर बिलासपुर या चंद्रनगर जटराज पाली पड़निया, कनकी आदि की ओर जाने वाले लोगों को परेशानी हो रही है। स्थानीय लोगों का कहना है कि चार नंबर बेरियर के रास्ते कुसमुंडा खदान में ट्रक और ट्रेलर को इंट्री दी जाती है। रोजाना सैकड़ों की संख्या में बेरियर पर इंट्री के लिए गाड़ियां खड़ी रहती हैं। गाड़ियों की संख्या इतनी अधिक रहती है कि मेन रोड तक जाम हो जाता है। बेरियर के आसपास स्थित गांव के लोगों ने प्रशासन ने गाड़ियों को खदान के भीतर ठहराव देने की मांग की है, ताकि सड़क पर लगने वाले जाम से छुटकारा मिल सके। ग्रामीणों का कहना है कि मार्ग पर लगने वाले जाम से अक्सर दुर्घटनाएं हो रही है, लेकिन एसईसीएल प्रबंधन गंभीरता से नहीं ले रहा है।
0 तीन लापरवाह चालकों पर हुई कार्रवाई
कुसमुंडा क्षेत्र में बीच सड़क पर ट्रेलर खड़ा करने पर पुलिस ने तीन ड्राइवरों पर केस दर्ज किया है। उनकी गाड़ियों को जब्त कर लिया है। पुलिस ने बताया कि बरमपुर के पास बीच सड़क पर ट्रेलर क्रमांक सीजी 04 एनयू 9542 के चालक ने लापरवाही पूर्वक गाड़ी खड़ा किया था। इससे आने-जाने वालों को परेशानी हो रही थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ट्रेलर को जब्त कर लिया। इसके चालक नशीम अंसारी को पकड़ लिया। कुसमुंडा शिव मंदिर के पास मेन रोड पर खड़े ट्रेलर क्रमांक सीजी 04 एनएस 8139 को जब्त कर इसके चालक शहंसा अंसारी पर कार्रवाई की गई है। विकासनगर चौक पर खड़े ट्रेलर क्रमांक सीजी 13 एएफ 5710 को भी पुलिस ने पकड़ा है। इसके चालक अंगद सिंह पर केस दर्ज किया है। केस की फाइल कोर्ट में पेश करने की बात कही है। कुसमुंडा मार्ग पर लापरवाह वाहन चालकों के आए दिन बेतरतीब ढंग से वाहन खड़े किये जाने से जाम की स्थिति बन जाती है।

Spread the word