October 4, 2024

गायत्री मंदिर चौक कुसमुंडा पर आवागमन मुश्किलों भरा

0 कभी भी हो सकता है गंभीर हादसा
-अभिषेक आदिले

कोरबा (कुसमुंडा)।
आदर्श नगर कुसमुंडा गायत्री मंदिर चौक से कबीर चौक आपस में लगा हुआ है। गायत्री मंदिर चौक के पास से भारी वाहनों का आना-जाना हो रहा है। कबीर चौक के पास से मुख्य मार्ग है जिससे भारी वाहनों का आना-जाना होता है। गायत्री मंदिर चौक पर रोजाना डेली मार्केट लगता है, जिसके कारण हादसे का हमेशा डर बना रहता है।
बाजार में रोजाना खान-पान के लिए सामान खरीदने लोग आते हैं। आसपास दुकान हैं। लोगों ने बताया कि भारी वाहन यहां से रोजाना गुजरते हैं। डेली मार्केट में बहुत भीड़ लगी रहती है। कई बार लोग गाड़ी के नीचे आते-आते बचे हैं। इसकी शिकायत क्षेत्र के पार्षद ने एसईसीएल के अधिकारी व नगर निगम में भी की है। मगर अभी तक सब्जी मंडी हटाया नहीं गया है, जिससे आमजन को आने-जाने में तकलीफ होती है। उन्होंने बताया कि यहां पर मंगलवार बाजार शॉपिंग सेंटर में लगता है। वहां अगर डेली मार्केट लगाया जाए तो आमजन को काफी हद तक राहत मिलेगी।

क्षेत्रीय पार्षद शाहिद कुजूर ने बताया कि मेन रोड से अगल-बगल दो अलग-अलग वार्ड में आता है। एक 62 नंबर वार्ड में आता है और रोड के इधर 61 नंबर वार्ड में आता है। उन्होंने बताया कि इसकी शिकायत उन्होंने वार्ड 62 के पार्षद के साथ मिलाकर सर्वमगला जोन कार्यालय नगर निगम में कई बार की है। एसईसीएल क्षेत्र के अंदर आने के कारण एसईसीएल के सिविल विभाग से इसकी शिकायत की जा चुकी है, मगर इस पर किसी का ध्यान नहीं है। लगता है कि बड़ा हादसा होने के बाद शिकायत पर ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि लिखित के साथ-साथ मुखाग्र शिकायतें की हैं। डेली मार्केट के लिए मंगलवार बाजार को चिन्हांकित किया है कि यहां जो भी सब्जी व कुछ मछली की दुकान लगती है वह वहां परमानेंट लगाया जा सके।

Spread the word