October 5, 2024

सड़क पर जाम लगाना भारी वाहन चालकों को पड़ा मंहगा, पुलिस ने 6 ट्रेलर चालकों पर की कार्रवाई

-अभिषेक आदिले
कोरबा (कुसमुंडा)।
क्षेत्र में जाम से लोग परेशान हो रहे हैं। ऐसा कोई दिन शायद ही गुजरता हो कि जाम से लोगों का सामना ना होता हो। पुलिस द्वारा जाम हटवाने पसीना बहाया जा रहा है। सुबह से देर रात तक टीआई मनीष नागर अपनी टीम के साथ मोर्चा संभाले हुए हैं। साथ ही उन्होंने लापरवाह वाहन चालकों पर कार्रवाई कर सख्त हिदायत दी है।
यूं तो कुसमुंडा में जाम रोजाना लगता है। बड़ी मशक्कत के बाद आम राहगीरों को आने-जाने की सुविधा मिल पाती है। हर एक दिन के बाद भुट्टा चौक व कोरबा कुसमुंडा रोड पर लंबा जाम लग जाता है, जिसमें मुख्य मार्ग पर चलने वाले बड़े-बड़े ट्रेलर दाएं बाएं अपने गाड़ियों को खड़ा कर देते हैं, जिसके कारण जाम की स्थिति निर्मित हो जाती है। इस लापरवाही को ध्यान में रखते हुए कुसमुंडा थाना प्रभारी मनीष नागर ने बड़ी कार्रवाई की है। जो रास्तों से अगल-बगल में मुख्य मार्ग जाम करके अपने ट्रेलर को खड़ा करके रखे हुए थे उनके ऊपर कार्रवाई की। इसमें 6 ट्रेलर को थाने बुलाकर कार्रवाई की गई और समझाया गया कि सीधे रास्ते में अपनी ट्रेलर खड़ा करें। खदान के अंदर जिम्मेदार व्यक्ति से मिलकर साइड में अपनी गाड़ी खड़ा करें और अपनी बारी के हिसाब से चलें।
0 कुसमुंडा प्रबंधन ने सड़क किनारे से दुकान हटाने की हिदायत

एक तरफ जहां कुसमुंडा पुलिस ने बेतरतीब वाहन खड़ी कर जाम लगाने वाले चालकों पर कार्रवाई की है, दूसरी ओर कुसमुंडा एरिया के कार्मिक प्रबंधक ने सड़क किनारे दुकान लगाने वालों को दुकान हटाने के हिदायत दी है। कुसमुंडा एरिया प्रबंधन और कुसमुंडा पुलिस ने आम लोगों को जाम से राहत दिलाने की कवायद शुरू कर दी है। क्षेत्रीय कार्मिक प्रबंधक एसईसीएल कुसमुंडा क्षेत्र द्वारा जारी सूचना में कहा गया है कि देखने में आया है कि रोड के किनारे सब्जी, फल आदि दुकान होने के कारण दो, चार पहिया वाहन खड़े होने से रोड में जाम लग रहा है। आवाजाही में परेशानी हो रही है तथा दुर्घटना घटित होने की संभावना आए दिन बनी हुई है। इन परिस्थितियों को देखते हुए दुकानदारों को सूचना के माध्यम से सलाह दी गई है कि वे अपना सब्जी, फल आदि दुकान उक्त स्थान से 16 मार्च तक आवश्यक रूप से हटा लें, जिससे सडक दुर्घटना से बचा जाए एवं आवाजाही में आसानी हो।

Spread the word