October 5, 2024

ठेकेदार की मनमानी : सड़क की खुदाई कर 15 दिन से काम बंद

0 मलवा घरों के सामने डंप, लोगों की बढ़ी परेशानी
कोरबा।
भिलाईबाजार-कबीर चौक-गेवरा बस्ती-धरमपुर मुख्य मार्ग की जर्जर सड़क को बनाने एसईसीएल कुसमुंडा प्रबंधन ने ठेके में कार्य दिया है, लेकिन ठेकेदार की मनमानी और प्रबंधन की अनदेखी ने लोगों को आवागमन में सुविधा मिलने की बजाय परेशानी बढ़ा दी है। सड़क निर्माण के लिए ठेकेदार द्वारा 15 दिनों पूर्व सड़क खोदकर मलबा उसी स्थान पर छोड़ दिया गया है। इससे बेमौसम हो रही बारिश का पानी भर जाने से लोगों को काफी दिक्कत हो रही है।
उक्त मार्ग को लगभग 15 दिन पूर्व सुधार के नाम से जेसीबी मशीन से लगभग 2-3 फीट गहरा गड्ढा खोदकर छोड़ दिया गया है। इससे निकले मलबे को सड़क किनारे ही डंप कर दिया गया है। इससे आसपास में निवासरत व मार्ग से आवागमन करने वाले लोगों की परेशानी बढ़ गई है। ठेकेदार द्वारा खोदे गए सड़क में तीन दिन से हो रही बेमौसम बारिश का पानी भर गया है। यह तालाब जैसा नजर आने लगा है। इसे पार कर लोगों को आवागमन करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यहां से गुजरने के दौरान दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। इस मार्ग से दिन-रात छोटे-बड़े वाहनों की आवाजाही रहती है।

मार्ग पर मलबा होने व बारिश का पानी भर जाने से वाहनों को निकलने में परेशानी हो रही है। दोपहिया वाहन चालक दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। साथ ही सड़क किनारे रह रहे लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है। उनके घरों के सामने सड़क पर मलबा डाल दिया गया है। कुछ लोगों ने स्वयं मलबा को हटाकर आने-जाने के लिए रास्ता बनाया है। दुकानों के सामने मलबे का ढेर होने से व्यवसाय प्रभावित हो रहा है। समस्या को लेकर क्षेत्रवासियों में एसईसीएल कुसमुंडा प्रबंधन व ठेकेदार के कामों से आक्रोशित हैं। एक ओर जहां बारिश होने से सड़क पर पानी भर गया है, वहीं मौसम साफ होने पर सड़क से उड़ने वाली धूल से आसपास के लोग व दोपहिया वाहन चालक परेशान हो रहे हैं। मुख्य मार्ग होने के बाद भी एसईसीएल प्रबंधन व ठेकेदार की मनमानी व अनदेखी समझ से परे है। इस मार्ग से छात्र-छात्राओं सहित आमजनों को आना-जाना रहता है। सड़क पर पानी से होकर वाहनों के गुजरने पर छींटा आवागमन करने वाले लोगों के कपड़ों पर पड़ रहा है।

Spread the word