July 4, 2024

अवैध रूप से महुआ शराब बेचने वाला गिरफ्तार

कोरबा। कटघोरा के रजकम्मा गांव में घर में अवैध रूप से महुआ शराब बेचने के मामले में आबकारी विभाग की टीम ने एक अधेड़ को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
जिले में कलेक्टर अजीत वसंत ने अवैध शराब बिक्री व बनाने के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया है, जिसके तहत आबकारी वृत दीपका के आबकारी उपनिरीक्षक डॉ. सुकांत पांडेय, मुख्य आरक्षक अजय तिवारी समेत टीम के साथ लगातार कार्रवाई कर रहे हैं। बुधवार को टीम को मुखबिर से कटघोरा थाना के रजकम्मा गांव में रहने वाले शंकर लाल (59) द्वारा अवैध रूप से घर में महुआ शराब बेचे जाने की सूचना मिली, जिसके आधार पर टीम ने वहां छापा मारकर तलाशी ली। इसमें शंकर लाल के घर से 9 लीटर महुआ शराब बरामद किया गया। मामले में छत्तीसगढ़ आबकारी अधिनियम के तहत अपराध दर्ज करते हुए शंकर लाल को गिरफ्तार करके न्यायालय में पेश किया गया, जहां से शंकर लाल को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया।
0 एक दिन में पकड़े गए 14 आरोपी
पुलिस ने शराब के अवैध कारोबार के खिलाफ कार्रवाई के लिए गुरुवार को अभियान चलाया। इस दौरान 14 लोगों को पकड़ा गया। अलग-अलग थाना क्षेत्र में कुल 12 प्रकरण बनाते हुए 235 लीटर महुआ शराब जब्त किया गया। आबकारी अधिनियम के तहत प्रकरण बनाकर आरोपियों को गिरफ्तार करके न्यायालय में पेश किया गया। जहां से न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया।

Spread the word