September 17, 2024

झमाझम बारिश से शहर जलमग्न, जन जीवन प्रभावित

0 बस्तियों और गलियों में भरा पानी
कोरबा।
जिले में एक सप्ताह बाद फिर से झमाझम बारिश से शहर जलमग्न हो गया है। सुबह करीब चार बजे से गरज चमक और झमाझम बारिश शुरू हुई। इससे शहर के आसपास बस्तियों और गलियों में जल भराव की स्थिति पैदा हो गई है।
रविशंकर नगर के मुख्य मार्ग पर फिर से जल भराव होने के कारण लोगों को आवाजाही में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। सुबह बच्चों को उस मार्ग पर स्कूल लाने ले जाने में दिक्कत हो रही थी। दोपहिया वाहनों को निकलने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। स्थानीय लोगों की मानें तो यह स्थिति पिछले कई साल से बनी हुई है। वहीं दादर नाले में भी जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है। नाला उफान पर है, लेकिन अभी आसपास घरों में पानी नहीं घुसा है। अगर लगातार बारिश होती हैं, तो आसपास के घर प्रभावित हो सकते हैं। लगातार बारिश के कारण निचली बस्ती सीतामढ़ी, मोतीसागरपारा में गलियों के नाली में पानी भरा हुआ है। लगातार हो रही बारिश के कारण कई मकानों में सिपेज की परेशानी आना शुरू हो गया है। शहर से लगे अमरैया पारा बस्ती में जल भराव के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। निचली कॉलोनी होने के चलते पानी भरा जा रहा है। वहीं, नाली का गंदा पानी आसपास बस्तियों में जमा हो रहा है, जिसके चलते बीमारी फैलने का डर सताने लगा है।
छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ दिनों से थमी हुई बारिश की रफ्तार एक बार फिर से तेज होने वाली है। कोरबा में देर रात से हल्की बारिश हो रही है जिसे सुबह होते ही झमाझम का रूप ले लिया। बारिश के कारण लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। दूसरी और स्कूल जाने वाले बच्चे और उनके अभिभावक बारिश से परेशान दिखे। मौसम विभाग के अनुसार मानसूनी तंत्र के प्रभाव से 24 और 25 अगस्त को पूरे प्रदेश में अच्छी बारिश की संभावना है। वहीं दूसरी ओर मौसम विभाग ने कोरबा सहित छत्तीसगढ़ के 16 जिलों में आज हैवी रेन का यलो अलर्ट जारी किया है। बलरामपुर, रायपुर, बिलासपुर, बलौदाबाजार, सारंगढ़-बिलाईगढ़, सक्ती, जांजगीर, मुंगेली, कोरबा, रायगढ़, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, सरगुजा, जशपुर, सूरजपुर, कोरिया, मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर में भारी बारिश हो सकती है।

Spread the word